scriptअमरीका: भारतीय मूल की शिरीन मैथ्यूज को ट्रंप ने संघीय न्यायपालिका का जज नामित किया | Trump Nominates Indian-American Shireen Matthews As Federal Judge | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

अमरीका: भारतीय मूल की शिरीन मैथ्यूज को ट्रंप ने संघीय न्यायपालिका का जज नामित किया

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कैलिफोर्निया के दक्षिणी जिले के अमरीका जिला न्यायालय के न्यायधीश के तौर पर शिरीन मैथ्यूज को नियुक्त किया है
शिरीन मैथ्यूज संघीय न्यायाधीश के तौर पर काम करने वाली पहली एशियाई प्रशांत अमरीकी महिला और पहली भारतीय-अमरीकी होंगी

नई दिल्लीSep 02, 2019 / 08:09 am

Anil Kumar

shireen_mathews

वाशिंगटन। देश-दुनिया में अपने प्रतिभा का लोहा मनवाने वाले भारतीयों ने एक बार फिर से साबित किया है कि वह किसी भी मोर्चे पर किसी से कम नहीं है।

दरअसल, अमरीका में एक और भारतीय ने अपनी प्रतिभा के दम पर एक उच्चा मुकाम हासिल किया है। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कैलिफोर्निया के दक्षिणी जिले के अमरीका जिला न्यायालय के न्यायधीश के तौर पर एक भारतीय को नियुक्त किया है।

डोनाल्ड ट्रंप से महिला सांसद ने लगाई गुहार, कहा – भारत और अमरीका के विवाद को जल्द सुलझाएं

ट्रंप ने अमरीकी-भारतीय नागरिक शिरीन मैथ्यूज पर विश्वास जताते हुए उन्हें अमरीका जिला न्यायालय के न्यायधीश के रूप में नियुक्त किया है। ट्रंप के इस फैसले को लेकर नेशनल एशियन पैसिफिक अमरीकन बार एसोसिएशन (NAPABA) में उनकी सराहना की जा रही है।

मैथ्यूज की नियुक्ति को लेकर NAPABA ने कहा है कि यदि इसकी पुष्टि हो जाती है तो, शिरीन मैथ्यूज संघीय न्यायाधीश के तौर पर काम करने वाली पहली एशियाई प्रशांत अमरीकी महिला और पहली भारतीय-अमरीकी होंगी।

shireen-mathews.jpg

कानूनी कंपनी जोन्स डे में पार्टनर हैं शिरीन मैथ्यूज

बता दें कि शिरीन मैथ्यूज मौजूदा समय में सैन डिएगो में अमरीका की पांचवीं सबसे बड़ी कानूनी कंपनी जोन्स डे में पार्टनर हैं।

शिरीन कंपनी में शामिल होने से पहले कैलिफोर्निया में अमरीका के अटॉर्नी कार्यालय में सहायक संयुक्त राज्य अटॉर्नी के तौर पर कार्य करती थीं।

अमरीका: तुलसी गबार्ड ने लिया फैसला, राष्ट्रपति पद के लिए निर्दलीय चुनाव नहीं लड़ेंगी

व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि सरकारी सेवा में आने से पहले, शिरीन मैथ्यूज सैन डिएगो में लेथम और वाटकिंस एलएलपी जो कि एक कानूनी कंपनी है, में सहयोगी के तौर पर कार्य कर रही थीं।

बता दें कि इससे पहले भी कई भारतीयों को ट्रंप ने बड़े-बड़े पदों पर नामित किया है। अमूल थापर को ट्रंप ने ओहियो में अपील अदालत में नामित किया गया था जिसके अंतर्गत चार राज्यों का अधिकार क्षेत्र आता है।

वहीं नेओमी राव और थापर ने संघीय अदालत के उम्मीदवार जे निकोलस रंजन के साथ सीनेट के सदस्य बने। जबकि डायने गुजराती और अनुराग सिंघल संघीय न्यायाधीश के उम्मीदवार के तौर पर सीनेट की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Miscellenous World / अमरीका: भारतीय मूल की शिरीन मैथ्यूज को ट्रंप ने संघीय न्यायपालिका का जज नामित किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो