scriptCoronavirus: राष्ट्रपति ट्रंप ने ऐतिहासिक पैकेज का किया ऐलान, हर युवा को 1200 और बच्चे को 500 डॉलर मिलेगा | Trump's historic announcement about Corona - will give 1200 to every youth and $ 500 to a child | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Coronavirus: राष्ट्रपति ट्रंप ने ऐतिहासिक पैकेज का किया ऐलान, हर युवा को 1200 और बच्चे को 500 डॉलर मिलेगा

HIGHLIGHTS:

कोरोना वायरस की वजह से अमरीका में 500 से अधिक की मौत
ट्रंप सरकार ने 2 लाख करोड़ डॉलर के आर्थिक पैकेज का किया ऐलान
अमरीका में कोरोना से लड़ने के लिए नेशनल आपातकाल घोषित

नई दिल्लीMar 26, 2020 / 09:35 am

Anil Kumar

US president Donald Trump

वाशिंगटन। महामारी बन चुके जानलेना कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है और अब तक हजारों लोगों की जाान ले चुका है। कुछ देशों की स्थिति इतनी खराब है कि अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। इसी कड़ी में अमरीका में भी कोरोना वायरस ने कहर बरपा रखा है।

लिहाजा इस वायरस से निपटने के लिए अमरीका हर संभव प्रयास में जुटा है। इसके बावजूद भी अमरीका में तेजी के साथ मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है।

कोविड-19: कोरोना के भय के बीच भारतीय सेना मुख्यालय बंद, कर्मचारियों को ‘सोशल डिस्टेन्सिंग’ की सलाह

अब अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक एतिहासित फैसला लिया है और सबसे बड़े आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है। ट्रंप सरकार ने 2 लाख करोड़ डॉलर पैकेज की घोषणा की है।

हर युवा को मिलेगा 1200 डॉलर

आपको बता दें कि ट्रंप सरकार ने आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है इसमें अमरीका के युवा और बच्चों का खासा ध्यान रखा गया है। इस आर्थिक पैकेज से हर अमरकी युवा को 1200 डॉलर मिलेंगे, जबकि बच्चों को 500 डॉलर दिए जाएंगे।

ट्रपं सरकार ने कहा है कि यह पैसा सीधे लाभार्थियों के खाते में जाएगा। मालूम हो कि कोरोना से लड़ने के लिए व्हाइट ने ऐतिहासिक फैसला लिया है, जिसपर सत्ताधारी रिपब्लिकन पार्टी और विपक्षी पार्टी डेमोक्रेटिक सदस्यों ने इसपर सहमति जताई है। अमरीका ने कहा है कि इस आर्थिक मदद से बिजनेस, वर्कर्स और हेल्थ केयर सिस्टम को काफी सपोर्ट मिलेगा।

अमरीका में नेशनल इमरजेंसी घोषित

ट्रंप सरकार ने इस महामारी के खिलाफ लड़ने के लिए छोटे व्यापारियों को भी मदद करने की व्यवस्था की है। कोरोना वायरस की वजह से तंग स्मॉल बिजनेस के लिए 367 अरब डॉलर मुहैया कराए जाने की बात कही गई है। साथ ही सस्ते दर पर लोन देने की भी बात कही गई है।

कोरोना: इस शख्स ने 10 लाख लोगों के साथ की पार्टी, सोशल डिस्टेंस के नियम का भी हुआ पालन, जानें कैसे

आपको बता दें कि अमरीका में तेजी से खराब होते हालात को देखते हुए ट्रंप सरकार ने नेशनल इमरजेंसी घोषित कर दिया है। चूंकि इस साल के आखिर यानी नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं और ऐसे में ट्रंप किसी तरह का कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहते हैं।

Home / world / Miscellenous World / Coronavirus: राष्ट्रपति ट्रंप ने ऐतिहासिक पैकेज का किया ऐलान, हर युवा को 1200 और बच्चे को 500 डॉलर मिलेगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो