scriptइराक पहुंच डोनाल्ड ट्रंप ने सबको हैरत में डाला, सैनिकों के साथ मनाया क्रिसमस | Trump suddenly reaches Iraq to celebrate Christmas with soldiers | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

इराक पहुंच डोनाल्ड ट्रंप ने सबको हैरत में डाला, सैनिकों के साथ मनाया क्रिसमस

बताया जा रहा है कि ट्रंप का यह दौरा पूर्व निर्धारित नहीं था।

नई दिल्लीDec 27, 2018 / 11:02 am

Siddharth Priyadarshi

TRUMP

इराक पहुंच डोनाल्ड ट्रंप ने सबको हैरत में डाला, सैनिकों के साथ मनाया क्रिसमस

बगदाद। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप क्रिसमस के मौके पर इराक पहुंचे। इराक में उन्होंने वअमरीकी सैनिकों से मुलाकात की और उन्हें क्रिसमस की बधाई दी। उनके साथ अमरीका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी थीं। अचानक इराक पहुंचकर ट्रंप ने सबको हैरान कर दिया। बताया जा रहा है कि ट्रंप का यह दौरा पूर्व निर्धारित नहीं था।

इराक पहुंचे ट्रंप

राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया एयरफोर्स वन बगदाद के अल असद एयरबेस पर पहुंचे। वाइट हाउस ने जानकारी दी कि ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया क्रिसमस को देर रात इराक पहुंचे। वाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सांडर्स ने मीडिया को जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि राष्ट्रपति इराक में मौजूद सैनिकों को ‘उनकी सेवाओं, कुर्बानियों और उनकी कामयाबी के लिए शुक्रिया अदा करने गए थे। बता दें कि ट्रंप का इराक दौरा ऐसे समय में हुआ है जब मध्य पूर्व की रणनीति पर अमरीका में मतभेद की खबरें प्रबल हैं। बताया जा रहा है कि इस मतभेद को लेकर कुछ दिन पहले ही अमरीकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने इस्तीफा देने का एलान किया था। हालांकि इसके बाद मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि अमरीका की इराक से सैनिकों को हटाने की कोई योजना नहीं है।

सबको हैरत में डाला ट्रंप ने

इस क्षेत्र में ट्रंप का पहला दौरा था। उनके इस दौरे से सैनिकों के साथ इराक में मौजूद सैनिको के साथ पूरा स्टाफ भी हतप्रभ रह गया। ट्रंप के साथ अमरीका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन भी थे। ट्रंप ने अमरीकी सैनिकों से वायु सेना के एक रेस्टोरेंट में मुलाकात की। सैनिकों के साथ करीब तीन घंटे बिताने के बाद ट्रंप ने वापसी की उड़ान पकड़ ली। ट्रंप ने सभी सैनिकों को शुभकामनाएं दी और उन्हें ऑटोग्राफ दिए। सैनिकों में राष्ट्रपति के साथ सेल्फी लेने की होड़ लगी रही। बता दें कि इराक में अब भी अमरीका के पांच हजार सैनिक हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर

Home / world / Miscellenous World / इराक पहुंच डोनाल्ड ट्रंप ने सबको हैरत में डाला, सैनिकों के साथ मनाया क्रिसमस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो