scriptईरान में तुर्की जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त, 11 यात्रियों की मौत | Turkish plane crashes in Iran 11 passengers killed | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

ईरान में तुर्की जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त, 11 यात्रियों की मौत

ईरान में तुर्की का विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार सभी 11 लोगों की मौत हो गई।

Mar 12, 2018 / 09:30 am

Mohit sharma

 plane crashes

नई दिल्ली। ईरान में तुर्की का विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार सभी 11 लोगों की मौत हो गई। ईरान आपातकाल संगठन के प्रवक्ता ने बताया कि इस दुर्घटना के बाद स्थानीय लोग रविवार शाम को विमान के मलबे के पास पहुंचे। शव बुरी तरह से जल गए हैं, जिनकी पहचान डीएनए जांच से ही की जा सकेगी। ईरान के विमानन संगठन (ओवीए) ने इस घटना की पुष्टि की। बता दें कि पिछले माह मध्य ईरान में एक यात्री विमान रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान में 66 लोग सवार थे।

ऐसे लगी आग

हवा में विमान में आग लगते देखी गई और विमान डोराक अनारी गांव के पास हेलेन पहाड़ से टकरा गया। ओवीए के पब्लिक रिलेशंस विभाग के मुताबिक, विमान में चालक दल के तीन सदस्यों के साथ आठ यात्री सवार थे। यह विमान संयुक्त अरब अमीरात के शारजहां से इस्तांबुल जा रहा था।

ईरान में भी हुआ था हादसा

बता दें कि पिछले माह मध्य ईरान में एक यात्री विमान रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान में 66 लोग सवार थे। विमानन कंपनी के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया था कि ऐसमैन एयरलाइंस का दो इंजन वाला विमान एटीआर 72, खराब मौसम की वजह से सेमिरोम कस्बे के पास देना पर्वत पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ। ‘प्रेस टीवी’ के अनुसार, विमान तेहरान से दक्षिण-पश्चिमी शहर यासूज जा रहा था। सेमिरोम में अधिकारियों ने बताया था कि दुर्घटनास्थल पर पहुंचना बहुत कठिन है और भारी कोहरे और बारिश के कारण बचाव कार्य में लगे हेलीकॉप्टर उतर नहीं कर पा रहे। विमानन कंपनी ने प्रारंभ में जारी एक बयान में कहा था कि दुर्घटना में सभी 66 यात्रियों की मौत हो चुकी, लेकिन बाद में वह इस बयान से पलट गई। कंपनी ने बताया कि क्षेत्र की विशेष परिस्थितियों के कारण हम दुर्घटनास्थल तक अभी भी पहुंच नहीं पाए और इसलिए हम इस विमान के सभी यात्रियों के मारे जाने के बारे में पुष्टि नहीं कर सकते।

Home / world / Miscellenous World / ईरान में तुर्की जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त, 11 यात्रियों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो