scriptट्रंप ने किया ऐलान, सऊदी अरब में तीन हजार से अधिक सैनिकों की हुई तैनाती | Us president donald trump is deploying troops in saudi arabia | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

ट्रंप ने किया ऐलान, सऊदी अरब में तीन हजार से अधिक सैनिकों की हुई तैनाती

इसकी सूचना अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कांग्रेस को दी है
पत्र को सीनेट के अध्यक्ष और प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष को संबोधित किया

नई दिल्लीNov 20, 2019 / 07:06 pm

Mohit Saxena

Global Warming : ट्रंप ने भारत पर साधा निशाना

Global Warming : ट्रंप ने भारत पर साधा निशाना

वाशिंगटन।मध्य पूर्व में तनाव के बीच अमरीका ने सऊदी अरब में तीन हजार सैनिकों को तैनात कर दिया है। इसकी सूचना अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कांग्रेस को दी है। ट्रंप ने एक पत्र में कांग्रेस को बताया कि ईरान सऊदी अरब में तेल और प्राकृतिक गैस सुविधाओं पर हमले सहित क्षेत्र की सुरक्षा के लिए खतरा बना हुआ है। पत्र को सीनेट के अध्यक्ष और प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष को संबोधित किया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अल अरबिया ने ट्रंप के हवाले से कहा कि अमरीकी हितों की रक्षा के लिए मध्य-पूर्व में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। पूरे इलाके को कड़ी निगरानी में रखा गया है। पत्र में ट्रंप ने ईरान लगातार सुरक्षा को लेकर चुनौती पेश कर रहा है। 14 सितंबर को तेल और गैस के कुओं पर हमले भी किए गए।

सुरक्षा बलों की तैनाती से ईरान की भड़काऊ आदतों पर लगाम लगेगी, साथ ही इस क्षेत्र में सुरक्षात्मक सहयोग आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। ट्रंप ने अपने पत्र में कहा कि सेना की एक टुकड़ी अरब पहुंच चुकी है। यहां पर जल्द अगली टुकड़ी भी तैनात हो जाएगी। यहां पर कुल मिलाकर 3 हजार सैनिकों की तैनाती की जाएगी।

Home / world / Miscellenous World / ट्रंप ने किया ऐलान, सऊदी अरब में तीन हजार से अधिक सैनिकों की हुई तैनाती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो