scriptचीन के दोहरे रवैये से अमरीका नाराज, पूछा- आतंकियों की मदद और बेगुनाह मुसलमानों को जेल क्यों? | US slams China's Shameful hypocrisy on Muslims | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

चीन के दोहरे रवैये से अमरीका नाराज, पूछा- आतंकियों की मदद और बेगुनाह मुसलमानों को जेल क्यों?

चीन में बेहद खराब है मुस्लिमों की दशा
एक लाख से अधिक मुस्लिम चीन के शिविरों में नजरबंद
मसूद अजहर को बचाने की कोशिशों के बाद सामने आया चीन का दोहरा रवैया

नई दिल्लीMar 28, 2019 / 03:47 pm

Siddharth Priyadarshi

Mike Pompeo

चीन के दोहरे रवैये से अमरीका नाराज, पूछा- आतंकियों की मदद और बेगुनाह मुसलमानों को जेल क्यों

वाशिंगटन। चीन में मुस्लिमों की खराब दशा पर संयुक्त राज्य अमरीका ने एक बार फिर सख्त तेवर दिखाए हैं। अमरीका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा है कि चीन ने अप्रैल 2017 के बाद शिनजियांग प्रान्त में एक लाख से अधिक उइगर, कजाख और अन्य मुस्लिम अल्पसंख्यकों को हिरासत में ले लिया है। इन मुस्लिमों को शिविरों में नजरबंद कर रखा गया है। अमरीकी विदेश मंत्री ने आरोप लगाया कि चीन ने इन मुस्लिमों को मनमाने ढंग से हिरासत में रखा हुआ है।

पाखंड बंद करे चीन

अमरीका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने चीन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि दुनिया मुसलमानों के प्रति चीन के शर्मनाक पाखंड का जोखिम नहीं उठा सकती है। उन्होंने आरोप लगाया कि एक तरफ एक लाख से अधिक मुसलमानों को जबरन शिविरों में रखे हुए है, दूसरी तरफ वह संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों से हिंसक इस्लामी आतंकवादी समूहों की रक्षा करता है। अमरीकी विदेश मंत्री ने कहा कि चीन को मुस्लिमों का दमन खत्म करना चाहिए। विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने मुसलमानों के साथ व्यवहार पर चीन के शर्मनाक पाखंड पर निशाना साधा और कहा कि चीना अपने घर में मुसलमानों को प्रताड़ित करता है जबकि वह संयुक्त राष्ट्र में इस्लामी आतंकवादी समूहों की रक्षा करता है।

https://twitter.com/ANI/status/1111103419547348992?ref_src=twsrc%5Etfw
आतंकवाद पर दोहरा रवैया

अमरीकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने मुसलमानों के साथ चीन में हो रहे व्यवहार को लेकर चीन पर निशाना साधा है। माइक पोम्पियो ने जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद को वैश्विक आतंकवादी के रूप में नामित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र में भारत के प्रस्ताव को अवरुद्ध करने के लिए चीन के कदम की निंदा की। उन्होंने आरोप लगाया कि चीन संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों से आतंकवादी समूहों की रक्षा करता है, जबकि अपने घर में एक लाख से अधिक मुसलमानों पर अत्याचार कर रहा है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / Miscellenous World / चीन के दोहरे रवैये से अमरीका नाराज, पूछा- आतंकियों की मदद और बेगुनाह मुसलमानों को जेल क्यों?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो