scriptज्योतिष में भी AI की हुई एंट्री, बताएगा आपका भविष्य | Artificial Intelligence turns astrologer, to predict your future | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

ज्योतिष में भी AI की हुई एंट्री, बताएगा आपका भविष्य

AI Turns Astrologer : भविष्य से जुड़े सवालों को लेकर लोग अक्सर ज्योतिषियों के पास जाते हैं, लेकिन अब आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जी हां, सही पढ़ा आपने। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) हमारे जीवन में क्रांति ला रहा है, हर कल्पनीय क्षेत्र को प्रभावित कर रहा है।

Aug 07, 2023 / 07:18 pm

जमील खान

AI Turns Astrologer

AI Turns Astrologer

AI Turns Astrologer : भविष्य से जुड़े सवालों को लेकर लोग अक्सर ज्योतिषियों के पास जाते हैं, लेकिन अब आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जी हां, सही पढ़ा आपने। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) हमारे जीवन में क्रांति ला रहा है, हर कल्पनीय क्षेत्र को प्रभावित कर रहा है। यह सॉफ्टवेयर इंजीनियरों को कोडिंग में मदद कर रहा है, छात्र-छात्राओं को असाइनमेंट में सहायता कर रहा है और यहां तक कि व्यंजनों में शेफ की सहायता भी कर रहा है। लेकिन वह सब नहीं है।

जब हम कहते हैं कि जेनरेटिव एआई कोई भी भूमिका निभा सकता है, तो हमारा मतलब किसी भी भूमिका से है। तो, अब एआई एक ज्योतिषी की भूमिका निभा रहा है और लोगों को उनकी कुंडली समझने और भविष्य में क्या होगा इसकी एक झलक पाने में मदद कर रहा है। एनआईटी-सूरत के पूर्व छात्र राज सुतारिया ने एक नई एआई-संचालित वैदिक ज्योतिषी चैटबॉट वेबसाइट- कुंडली जीपीटी (Kundali GPT chatbot) विकसित की है। वेबसाइट व्यक्तिगत ज्योतिषीय रीडिंग प्रदान करती है और लोगों को उनकी कुंडली और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने में मदद करने के लिए उनकी कुंडली के आधार पर यूजर्स के सवालों के जवाब देती है।

कंपनी के अनुसार, एआई-संचालित चैटबॉट आपकी कुंडली का संक्षिप्त विवरण देता है और उसमें नकारात्मक प्रभावों की पहचान करने में मदद कर सकता है, और उसके अनुसार उपाय सुझा सकता है। इसके अतिरिक्त, यह उन्नत एआई तकनीक का उपयोग करके, सटीक उत्तर सुनिश्चित करते हुए, आपके ग्रह की स्थिति के आधार पर संभावित स्वास्थ्य चिंताओं और वित्तीय मार्गदर्शन में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकता है। संक्षेप में, यह एआई चैटबॉट एक नियमित ज्योतिषी की तरह ही संक्षिप्त कुंडली पढऩे की सुविधा प्रदान कर सकता है।

कुंडली जीपीटी एआई के अनुसार, यदि आप अपने करियर और पेशेवर जीवन के बारे में उत्सुक हैं, तो हमारा चैटबॉट आपकी कुंडली में ग्रहों की स्थिति के आधार पर संभावित अवसरों और चुनौतियों के बारे में जानकारी प्रदान कर सकता है। यदि आप अपने विवाह और पारिवारिक जीवन के बारे में सोच रहे हैं, तो हमारा चैटबॉट भविष्यवाणियां कर सकता है और सभावित बाधाओं से कैसे निपटें या सकारात्मक प्रभाव कैसे बढ़ाएं, इस पर सलाह दे सकता है।

हालांकि, कंपनी का कहना है कि कुंडली जीपीटी एक प्रायोगिक उपकरण है और इसका किसी व्यावसायिक उपयोग के लिए इरादा नहीं है। कुंडली जीपीटी द्वारा प्रदान की गई जानकारी केवल सामान्य सूचना उद्देश्यों के लिए है।

ऐेसे करें इस्तेमाल
-कुंडली जीपीटी एआई वेबसाइट kundligpt.com पर लॉगिन करें

-इसके बाद अपनी भाषा का चयन करें। चैटबॉट वर्तमान में अंग्रेजी, हिंदी, मराठी, बांग्ला सहित 12 भाषाओं में उपलब्ध है।

-कुंडली पढऩे के लिए, चैटबॉट आपके नाम और जन्मतिथि सहित अतिरिक्त विवरण मांगेगा, और बेहतर भविष्यवाणियों के लिए लोकेशन की मांग करेगा।

-व्यक्तिगत ज्योतिषीय रीडिंग के लिए सबमिट बटन पर क्लिक करें

-सभी आवश्यक विवरण साझा करने के बाद, आप अपनी पढ़ाई, प्रेम जीवन और जीवन के अन्य पहलुओं से संबंधित कोई भी प्रश्न पूछ सकते हैं।

Home / Gadgets / Apps / ज्योतिष में भी AI की हुई एंट्री, बताएगा आपका भविष्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो