scriptवेलेंटाइन्स डे: इन एप्स के जरिए ढ़ूंढ सकते हैं अच्छा पार्टनर | Valentines day Special: Best Mobile Dating Apps | Patrika News

वेलेंटाइन्स डे: इन एप्स के जरिए ढ़ूंढ सकते हैं अच्छा पार्टनर

Published: Feb 12, 2016 09:27:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

अब अच्छा सा फ्रेंड खोजने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं, ये एप्स मोबाइल के जरिए ही बना देंगें आपका काम

Dating apps

Dating apps

नई दिल्ली। अब ऎसे मोबाइल फोन एप्स भी आ चुके हैं जो आपके लिए अच्छा सा फ्रेंड ढूंढ कर उससें आपकी फ्रेंडशिप करने में मदद कर सकते हैं। ये ऎसे डेटिंग एप्स हैं जिन्हें बिल्कुल फ्री में डाउनलोड करने समेत इस्तेमाल की जा सक ती है। इन एप्स को डाउनलोड करने के बाद आपको कुछ नहीं करना बस स्क्रीन पर आने वाली तस्वीरों में से अपना फ्रेंड चुनें उसें लाइक करना है इसके बाद यदि उसने भी आपकी फोटो लाइक की तो आपके पास मेसेज आ जाएगा। इसके बाद आप एक दूसरे से चैट कर सकते हैं।






friendship-day-special-10-best-mobile-phones-for-gift-1077239/” target=”_blank”>
यह भी पढ़ें
फ्रेंडशिप डे गिफ्ट के लिए ही बना है ये फोन, जानिए 10 ऎसे ही



टिंडर
भारत में यह एक ऎसा मोबाइल डेटिंग एप है जिसके लाखों यूजर्स हैं। फ्री में उपलब्ध यह एप फेसबुक के अधार पर आपके आसपास के लोगों की प्रोफाइल आपको दिखाता है। इसके बाद यदि दोनों लोग एक दूसरे को पसंद करते हैं तो वे एक दूसरे से चैटिंग कर सकते हैं।


OkCupid app


ओकेक्यूपिड
यह मोबाइल डेटिंग एप काफी हद तक फेसबुक की ही तरह काम करता है। इसके जरिए आप आप ईमेल समेत चैट कर सकते हैं, अपनी विस्तृत प्रोफाइल बना सकते हैं। इसके अलावा दूसरे लोगों की प्रोफाइल भी देख सकते हैं। यह एप आपसे कुछ सवाल करता है और फिर आपके जवाबों के आधार पर आपको ऎसी प्रोफाइल्स दिखाता है जिनके जवाब आपसे मिलते जुलते हैं। यह एक ऎसा एप है जो सामान मानसिकता वाले लोगों को मिलाने का प्रयास करता है।



Thrill


यह भी पढ़ें
कहां-कहां गए थे आप? अब बता देगा गूगल!




थ्रिल
इस एप को भारतीय परिवेश में महिलाओं के लिए सुरक्षित माना जाता है। यह एप आपको लोकेशन के आधार पर प्रोफाइल्स दिखाता है। आपको दूसरो की प्रोफाइल को देख उन्हें आंकना होता है। यह एप अंकों के आधार पर आपको कुछ लोगों से जोड़ता है। इस एप में महिलाएं कभी भी इसमें शामिल हो सकती हैं लेकिन पुरूषों को इसके लिए आवेदन करना पड़ता है।



woo


वू
यह एप वू सामान सोशल नेटवर्क, साझा रूचियों के आधार आपको जोड़ता है। इस एप में शामिल होने के लिए एक गहन जांच प्रक्रिया होती है ताकि इसमें केवल सिंगल लोग ही शामिल हो सके। जुलाई 2014 में शुरू हुआ यह एप अब तक हजारों जोडे बनाने का दावा करता है।


trulymadly app


ट्रूली मैडली
यह एप डेटिंग साइट्स और वैवाहिक साइट्स के बीच की रेखा को मिटाता है। यह एप सोशल नेटवर्किग प्रोफाइल से जानकारी उठाकर ये आपके परिचय की पुष्टि के लिए आइडेंटिटी प्रूफ भी मांगता है। इसके बाद यह एप आपके धर्म,समुदाय और आय के आधार पर आपको सही साथी चुनने के लिए सही लोगों की प्रोफाइल्स दिखाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो