scriptGoogle का ये नया फीचर ढूंढ़ेगा आपका खोया हुआ स्मार्टफोन | Google adds indoor maps feature in find my device app | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Google का ये नया फीचर ढूंढ़ेगा आपका खोया हुआ स्मार्टफोन

Google ने Find my Device में Indoor Maps ऑप्शन को जोड़ा है। इसकी वजह से अब यूजर्स के गुम हुए हैंडसेट को खोजने में पहले से ज्यादा आसानी होगी।

नई दिल्लीNov 22, 2018 / 12:28 pm

Vishal Upadhayay

google

Google का ये नया फीचर ढूंढ़ेगा आपका खोया हुआ स्मार्टफोन

नई दिल्ली: जब भी किसी का स्मार्टफोन गुम हो जाता है तो वे google की find my device सर्विस की मदद लेते हैं। यह सर्विस यूजर्स के खोए हुए स्मार्टफोन को खोजने में मददगार भी साबित होती है। अब कंपनी ने Find my Device में Indoor Maps ऑप्शन को जोड़ा है। इसकी वजह से अब यूजर्स के गुम हुए हैंडसेट को खोजने में पहले से ज्यादा आसानी होगी।
यह भी पढ़ें

Idea ने लंबी वैलिडिटी वाला नया प्रीपेड प्लान किया लॉन्च, अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा मिलेंगे ये बड़े फायदे

आपको बता दें इस नए विकल्प के जरिए यूजर्स ये देख सकेंगे की उन्होंने अपने मोबाइल फोन को आखरी समय में कहां छोड़ा है। इसमें मॉल्स और ऑफिस जैसे इमारतों को दिखाया जाएगा जिससे यूजर्स अपने खोए हुए फोन को वापस ले सकें। हालांकि, एक रिपोर्ट की माने तो अभी गूगल ने यह साफ जानकारी नहीं दी है कि किन-किन इमारतों में यह नया फीचर काम करेगा। यह नया फीचर यूजर्स के खोए हुए स्मार्टफोन के वर्तमान या अंतिम लोकेशन को दिखाएगा।
यह भी पढ़ें

दुनिया का पहला 4 रियर कैमरे वाला Samsung Galaxy A9 (2018) भारत में लॉन्च, बुकिंग शुरू

गूगल के फाइंड माय डिवाइस ऐप को आप आसानी से प्लेस्टोर से मुफ्त में डाउनलोड कर इस्तेमाल कर सकते हैं। यह नया फीचर हवाईअड्डों, मॉल्स या अन्य बड़ी इमारतों में आपकी ऐंड्रॉयड डिवाइस ढूंढने में मदद करता है और इसे तब तक लॉक रखता है जब तक आप खुद इसे नहीं ढूंढ लेते। आपको बता दें यदि आपका एंड्रॉयड स्मार्टफोन गुम हो जाता है या फिर आप उसे कहीं पर रखकर भूल जाते हैं तो उसे ढूंढने के लिए यह सर्विस आपके काम आने वाली है।

Home / Gadgets / Apps / Google का ये नया फीचर ढूंढ़ेगा आपका खोया हुआ स्मार्टफोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो