गूगल डुओ मैसेंजिंग एप में आया वीडियो वॉयसमेल फीचर

गूगल ने अपने डुओ मोबाइल एप का नया अपडेट जारी किया है जिसमें यूजर्स को वीडियो मैसेज मिल रहा है

By: अनिल जांगिड़

Published: 11 Mar 2018, 04:29 PM IST

गूगल ने अपने डुओ मोबाइल एप का नया अपडेट जारी किया है जिसमें यूजर्स को वीडियो मैसेज मिल रहा है। यह फीचर यूजर्स को किसी भी यूजर्स के लिए वॉयसमेल स्टाइल के सेल्फी वीडियो लेने की अनुमति देता है जो डुओ पर कॉल को मिस करते है या फिर डिक्लाइन कर देते है। यह मैसेज 30 सेकंड तक की सीमा वाला हो सकता है। इसमें एक दिन के बाद मैसेज अपने आप ही गायब हो जाते हैं। इसमें रिसीवर वीडियो को अपने कैमरे के रोल के लिए डाउनलोड कर सकते हैं।


गूगल के एलो से अलग जो क्राउडेड टेस्क्ट-बेस्ड मैसेज मार्केट में एक उद्देश्य खोजने के लिए संघर्ष किया है, डुओ के वीडियो-फोकस उद्देश्य ने दोनों iOS और एंड्राइड पर एक दर्शक ढूंढने में मदद की है। एपल एपल स्टोर पर यह 17वां सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग एप है। वहीं गूगल एलो नंबर 93 पर है। वहीं, एंड्राइड पर डुओ ने 100 मिलियन डाउनलोड थ्रेशोल्ड को पार कर लिया है।


गूगल का कहना है कि वीडियो मैसेज आज से दोनों iOS और एंड्राइड यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। वहीं, यह फीचर इस सप्ताह के अंत में दुनिया भर में उपलब्ध होगा। वहीं, कुछ समय पहले गूगल ने एंड्राइड यूजर्स के लिए फोन, कॉन्टेटक और मैसेज एप से सीधे वीडियो कॉल करना आसान कर दिया है। अब यूजर्स अपने कॉल लॉग, कॉन्टेक्ट लिस्ट और मैसेज से कॉल करने के ऑप्शन को सिलेक्ट कर सकेंगे। गूगल सबसे पहले Pixel, Pixel XL, एंड्राइड वन, और Nexus स्मार्टफोन के लिए इंटीग्रेटेड वीडियो कॉल को रोलआउट करेगा। जबकि, Pixel 2 और Pixel 2 XL स्मार्टफोन में यह फीचर पहले से ही इंस्टॉल होगा।

 

iVoomi ने उतारा i1s का एनिवर्सरी एडिशन, Jio ऑफर है खास

चीनी की मोबाइल फोन निर्माता iVoomi ने अपने iVoomi i1s स्मार्टफोन का एनिवर्सरी एडिशन लॉन्च किया है। iVoomi i1s एनिवर्सरी एडिशन की सबसे खास बात इसमें दिया गया फेस अनलॉक फीचर है। हालांकि इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। कंपनी ने इसको क्लासिक ब्लैक कलर वेरिएंट में उतारा है। इसको बिक्री के लिए फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कराया गया है। इसके साथ रिलायंस जिओ की तरफ से फुटबॉल ऑफर के तहत 2,200 रुपये का इंस्टैंट कैशबैक भी दिया जा रहा है। इससे इस स्मार्टफोन की प्रभावी कीमत 5,299 रुपये रह गई। iVoomi i1s एंड्रॉयड 7.0 नूगट बेस्ड स्मार्ट मी 2.0 पर काम करता है। इसमें 18:9 रेश्यो के साथ 5.45-इंच HD इन्फिनिटी एज डिस्पले दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 3GB रैम के साथ 1.4GHz क्वॉड-कोर MediaTek MT6737v प्रोसेसर दिया गया है।

अनिल जांगिड़ Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned