Google बंद करने जा रहा है Inbox App, इस वजह से लिया ये बड़ा फैसला

अगर आप Inbox by Gmail App का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए है, क्योंकि गूगल इस ऐप को बंद करने वाला है।

Pratima Tripathi

September, 1312:07 PM

नई दिल्ली: अगर आप Inbox by Gmail App का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए है, क्योंकि गूगल इस ऐप को बंद करने वाला है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी Inbox by Gmail App को अगले साल मार्च यानी 2019 में पूरी तरह से बंद कर देगा। इस ऐप को गूगल ने 2014 में लॉन्च किया था ताकि यूजर्स को मेल देखने में आसानी हो, लेकिन मिल रही शिकायतों के बाद अब इस ऐप को बंद करने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें- Redmi Note 5 Pro और Mi A2 खरीदने का अच्छा मौका, मिल रहा 10% का डिस्काउंट

गूगल ने अपने ब्लॉक में इसकी जानकारी देते हुए कहा कि Inbox by Gmail App को अगले साल मार्च के आखिरी तक इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद इस ऐप को बंद कर दिया जाएगा। साथ ही कहा कि सभी यूजर्स के लिए नए ईमेल सॉल्यूशन पर फोकस करेगा।

इस ऐप में बंडल ग्रुपिंग रिसिपेंट्स, स्टेटमेंट्स और मैसेज समेत कई फीचर दिए गए है। साथ ही इसमें Email स्नूजिंग और फॉलो-अप जैसे भी फीचर शामिल हैं, लेकिन अब गूगल केवल जीमेल को बेहतर बनाने पर फोकस कर रहा है, जिसकी वजह से Inbox By Gmail ऐप को बंद करने की प्लानिंग कर रहा है। गौरतलब है कि हाल ही में जीमेल के फीचर्स में कई बड़े बदलाव किए गए है और यूजर्स के लिए उसे मजबूत बनाने की कोशिश की जा रही है ताकि यूजर्स का डाटा पूरी तरह से सुरक्षित रह सकें।

यह भी पढ़ें- यूजर की इस छोटी गलती की वजह से गर्म होने लगता है Smartphone

बता दें कि हाल ही में Android ऐप के लिए Undo Send feature फीचर लॉन्च किया गया है यानी अगर आपने किसी को गलती से कोई ई-मेल सेंड कर दिया है तो उसे वापस पा सकते है और वो ईमेल भेजे गए व्यक्ति के पास भी नहीं दिखेगा।

Pratima Tripathi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned