scriptWhatsapp को Hike की टक्कर, जारी किया 2G पर काम करने वाला वीडियो कॉल फीचर | Hike video call feature for download released | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Whatsapp को Hike की टक्कर, जारी किया 2G पर काम करने वाला वीडियो कॉल फीचर

Hike भारत का पहला स्वदेशी मैसेजिंग एप है जिस पर अब वीडियो कॉल फीचर दिया गया है

Oct 27, 2016 / 12:21 pm

Anil Kumar

Hike Video call

Hike Video call

नई दिल्ली। भारत का पहला स्वदेशी मैसेजिंग एप Hike मैसेंजर ने अपने यूजर्स के लिए Video Call फीचर जारी कर दिया है। गौरतलब है कि हाइक इस फीचर को सितंबर महीने से बीटा वर्जन पर टेस्ट के लिए जारी किया था, लेकिन अब यूजर्स के लिए भी जारी कर दिया है। हालांकि इस फीचर को कुछ ग्रुप्स को फोकस करके टेस्ट किया जा रहा था लेकिन अब यह फीचर हाइक के सभी यूजर के लिए शुरू कर दिया गया है। वहीं, व्हाट्सएप ने भी वीडियो कॉलिंग फीचर जारी किया है, लेकिन फिलहाल बीटा वर्जन के लिए। इसे आम यूजर्स तक आने में अभी समय लगेगा।

पड़ेगा बातचीत के तरीके पर प्रभाव
हाइक मैसेंजर के फाउंडर और सीईओ कविन भारती मित्तल ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि कंपनी को लगता है कि भारत एक उभरता हुआ बाजार है और हमारा ऐसा मानना है कि वीडियो कॉलिंग फीचर से हाइक मैसेंजर के यूजर्स के बातचीत के तरीके पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा।

Hike Video Call के साथ मिलेंगे ये भी फीचर्स
हाइक मैसेंजर एप में अब आप वीडियो कॉलिंग फीचर के साथ यूजर कॉल का जवाब देने से पहले लाइव विडियो प्रिव्यू भी देख सकते हैं। इस फीचर पर उच्च क्वालिटी का वीडियो मिलेगा, साथ ही यह 2जी जैसे कमजोर नेटवर्क पर भी अच्छी तरह से काम कर सकता है।

Home / Gadgets / Apps / Whatsapp को Hike की टक्कर, जारी किया 2G पर काम करने वाला वीडियो कॉल फीचर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो