scriptचंद मिनटों में मिलेगा लाखों का लोन, केंद्र सरकार ने लॉन्च किया “जनधन दर्शक ऐप” | Jandhan Darshak app launched | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

चंद मिनटों में मिलेगा लाखों का लोन, केंद्र सरकार ने लॉन्च किया “जनधन दर्शक ऐप”

केंद्र सरकार ने लोन लेने की प्रक्रिया को और भी आसान बना दिया है। वित्त मंत्रालय के मुताबिक, अब लोन लेने के लिए डॉक्यूमेंट जमा कराने बैंक ब्रांच नहीं जाना पड़ेगा।

नई दिल्लीSep 26, 2018 / 06:49 pm

Pratima Tripathi

app

चंद मिनटों में मिलेगा लाखों का लोन, केंद्र सरकार ने लॉन्च किया “जनधन दर्शक ऐप”

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने लोन लेने की प्रक्रिया को और भी आसान बना दिया है। वित्त मंत्रालय के मुताबिक, अब लोन लेने के लिए डॉक्यूमेंट जमा कराने बैंक ब्रांच नहीं जाना पड़ेगा। दरअसल, केंद्र सरकार ने लोगों की सुविधा देते हुए नया मोबाइल ऐप “जनधन दर्शक ऐप” लॉन्च किया है, जिसकी मदद से आप आसानी से लोन ले सकते हैं।
इस ऐप के ग्राहक देशभर में कहीं भी बैंक ब्रांच का पता देख सकते है। यहां उनके एटीएम की जानकारी होगी। साथ ही इसमें IFSC कोड की जानकारी दी गयी होगी। इस एप में फीडबैक भी दिया जा सकेगा। बता दें कि इस ऐप को आप हिंदी और अंग्रेजी दोनों में यूज कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

मोबाइल पर गेम खेलना है पसंद तो PUBG खेलकर जीत सकते हैं 50 लाख रुपये

जनधन दर्शक ऐप को गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इसके जरिए आप आसानी से पास के एटीएम, बैंक शाखा, पोस्ट ऑफिस और सीएससी का पता लगा सकते हैं। यह ऐप GPS फीचर के तहत काम करेगा। इसे यूज करने के लिए 3G या 4G इंटरनेट की जरुरत पड़ेगी। इतना ही नहीं इसके जरिए आप अपना फीडबैक भी दे सकते हैं। साथ ही ग्राहक मिसिंग बैंक के बारे में अपनी राय दे सकते हैं।
गौरतलब है कि डिजिटल को बढ़ावा देने के लिए सरकार तरह तरह के योजनाएं और ऐप लॉन्च कर रही है। ताकी लोगों को लेन-देन के लिए कही जाना न पड़े और घर बैठे सभी काम कर लें। ऐसे में सरकार ने एक बार फिर डिजिटल को बढ़ावा देने के लिए इस ऐप को लॉन्च किया है ताकि लोगों को आसानी से लोन मिल सके और कही भटकना न पड़े। बता दें कि लोन लेने के लिए लोगों को काफी बैंक का चक्कर लगाना पड़ता है ऐसे में यह ऐम उनके लिए काफी मददगार साबित हो सकता है।

Home / Gadgets / Apps / चंद मिनटों में मिलेगा लाखों का लोन, केंद्र सरकार ने लॉन्च किया “जनधन दर्शक ऐप”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो