scriptPM मोदी की जनता से अपील, Aarogya Setu App जरूर करें डाउनलोड | Modi Suggest Nation to Download Aarogya Setu App | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

PM मोदी की जनता से अपील, Aarogya Setu App जरूर करें डाउनलोड

PM मोदी ने Aarogya Setu App डाउनलोड करने की अपील की
1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने ऐप को अब तक किया है डाउनलोड

नई दिल्लीApr 14, 2020 / 10:49 am

Pratima Tripathi

Modi Suggest Nation to Download Aarogya Setu App

Modi Suggest Nation to Download Aarogya Setu App

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के बढ़ते केस को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ाने का ऐलान किया है, जिससे की इस खतरनाक बीमारी को फैलने से रोका जा सके। साथ ही पीएम मोदी ने लोगों से अपने मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु ऐप ( Arogya Setu App ) भी डाउनलोड करने की अपील की। दरअसल इस जंग में केंद्र सरकार ने डिजिटल प्लेटफॉर्म का सहारा लिया है।

Arogya Setu App को अब तक करीब 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है, लेकिन सरकार का लक्ष्य है कि ये हर भारतीय के स्मार्टफोन में डाउनलोड हो, जिससे की कोरोनावायरस के संपर्क में जाने से उन्हें रोका जा सके। इससे पहले ऐप डेवलपर्स ने भी अपना बयान जारी करते हुए कहा है कि ये ऐप तभी सटीक जानकारी देगा, जब इसे 50 फीसदी लोग डाउनलोड करेंगे।

40W वायरलेस फास्ट चार्जिंग के साथ Oppo Ace 2 लॉन्च, जानें कीमत व फीचर्स

बता दें कि सरकार की तरफ से ऐप को डाउनलोड करने का लगातार मैसेज दिया जा रहा है। साथ ही मैसेज में ऐप को डाउनलोड करने के लिए लिंक भी साझा किया गया है, जिसे क्लिक करते ही ऐप डाउनलोड का ऑप्शन आपको दिखने लगेगा। इसके बाद डाउनलोड पर क्लिक करके ऐप को अपने फोन में लॉगिंन करके इससे कोरोनावायरस की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Aarogya Setu App क्या है ?

Aarogya Setu एक ट्रैकिंग ऐप है, जो स्मार्टफोन के लोकेशन डेटा और ब्लूटूथ के जरिए यूजर्स को जानकारी देगा है कि वो कोरोना वायरस से संक्रमित किसी व्यक्ति के संपर्क में आए थे या नहीं। इतना ही नहीं ये ऐप संक्रमित व्यक्ति के 6 फीट के दायरे में आने पर नोटिफाइ करता है और आपको अलर्ट करता है। साथ ही इस ऐप से ये पता लगा सकते हैं कि आपको कोरोनावायरस का कितना खतरा है। इस ऐप में यूजर्स की प्रिवेसी का पूरा ध्यान रखा गया है और आपके डेटा को किसी थर्ड पार्टी ऐप के साथ शेयर नहीं किया जाएगा। आरोग्य सेतु ऐप को हिंदी, अंग्रेजी और मराठी समेत 11 भाषाओं में पेश किया गया है।

Home / Gadgets / Apps / PM मोदी की जनता से अपील, Aarogya Setu App जरूर करें डाउनलोड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो