scriptPaytm पर आया व्हाट्सएप जैसा फीचर, अब चैट करने के साथ भेजें पैसे | Paytm offers Chatting feature alike whatsapp | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Paytm पर आया व्हाट्सएप जैसा फीचर, अब चैट करने के साथ भेजें पैसे

Paytm एप को अब आप काफी हद तक व्हाट्सएप की तरह यूज कर सकते हैं।

Nov 07, 2017 / 12:39 pm

Anil Kumar

Paytm

Paytm

Paytm एप को अब आप काफी हद तक व्हाट्सएप की तरह यूज कर सकते हैं। इस एप के जरिए आप चैटिंग करने समेत पैसे भी भेज सकते हैं। दरअसल Paytm ने अपने एप में मैसेजिंग फीचर दिया है जिसके तहत आप चैट करने के अलावा उसें सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं। पेटीएम ने अपने इस नए फीचर को ‘इनबॉक्स’ नाम से जारी किया है।


व्हाट्सएप को टक्कर
Paytm का यह मैसेजिंग प्लेटफॉर्म भी व्हाट्सएप की तरह ही एंड टू एंड एंक्रीप्शन के साथ आता है। इसका मतलब इसमें मैसेज भेजने और प्राप्त करने वाले के अलावा दूसरा कोई भी उसें नहीं पढ़ सकता। इसकी सहायता से यूजर ग्रुप और पर्सनल चैट करने समेत ही पेमेंट से जुड़ी जानकारी मर्चेंट से शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा इस व्हाट्सएप में फोटो, वीडियो, लोकेशन भी शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा व्हाट्सएप का नया फीचर ‘डिलीट फॉर एनरीवन’ पेटीएम के इनबॉक्स एप में भी दिया गया है।


पेमेंट आॅप्शन भी
पेटीएम के इस नए मैसेजिंग एप में चैट करने के अलावा पैसे भेज सकने के साथ ही रिसीव भी कर सकते है। इसमें सबसे खास बात ये है कि इस एप में ही आपको डील और ऑफर दिए जाएंगे जो पेटीएम पर उपलब्ध होंगे।

 

व्हाट्सएप पर भी आएगा Payment फीचर
आपको बता दें कि पेटीएम की तरह ही दुनिया की सबसे बड़ा मैसेजिंग एप व्हाट्सएप भी होने वाला है। क्योंकि इस पर UPI बेस्ड पेमेंट सर्विस पर काम चल रहा है। खबर है कि व्हाट्सएप भारत में इस साल दिसंबर तक UPI बेस्ड पेमेंट सर्विस शुरू कर देगी। यह कंपनी इसी महीने में पेमेंट फीचर का बीटा प्रोग्राम शुरु करने जा रही है। इसके बाद दिसंबर में इस फीचर को भारत में औपचारिक तौर पर लॉन्च कर दिया जाएगा। फेसबुक अधिग्रहीत कंपनी व्हाट्सएप इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है।

Home / Gadgets / Apps / Paytm पर आया व्हाट्सएप जैसा फीचर, अब चैट करने के साथ भेजें पैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो