scriptभारत आया दुनिया का ये सबसे लोकप्रिय गेम, ऐसे करें डाउनलोड | Pokemon Go game launched in India | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

भारत आया दुनिया का ये सबसे लोकप्रिय गेम, ऐसे करें डाउनलोड

सबसे ज्यादा पॉपुलर हुआ Pokemon Go प्ले स्टोर पर आ चुका

Dec 16, 2016 / 12:21 pm

Anil Kumar

Pokemon Go

Pokemon Go

नई दिल्ली। 2016 में धूम मचाने वाला Pokemon Go गेम गेम है अब भारत में भी जारी हो चुका है। बता दें कि यह अब तक का सबसे ज्यादा पसंद किया गया गेम है जिसका एक्सपीरियंस अब भारतीयों को भी मिल रहा है। यह गेम यूएस और यूरोप समेत दुनिया के कई देशों में जारी हो चुका है और वहां हिट हो चुका है। Pokemon Go गेम ने खूब सुर्खियां बटोरीं है। पोकेमॉन गो एक एग्यूमेंटेंड रिएलिटी गेम है जिसको लेकर लोगों में दिवानगी हद तक पहुंच चुकी है। सेलिब्रिटी से लेकर आम लोग के बीच इस गेम ने खूब वाहवाही लूटी। शुरूआत में इस गेम को भारत में पेश नहीं किया गया था, लेकिन अब इसका इंतजार खत्म हो चुका है।

रिलायंस जिओ लेकर आई पोकेमॉन गो गेम
भारत में रिलायंस जिओ ने पोकेमॉन गो गेम डेवलप करने वाली कंपनी Niantic Inc. ने साझेदारी की है। इसके तहत रिलायंस जिओ ने इस गेम को प्ले स्टोर में उपलब्ध कराया है। अब इंडियन यूजर्स इस गेम का ऑफिशियल वर्जन को डाउनलोड कर सकते हैं। जिओ की इस गेम को उपलब्ध कराने की साझेदारी के तहत रिलायंस डिजिटल के कुछ स्टोर और कुछ खास पार्टनर स्टोर गेम के लिए पोकेशॉप और जिम के तौर उपलब्ध कराई गई हैं। बता दें कि पोकेशॉप वर्चुअली एक ऐसी शॉप है जहां यूजर्स पोकेमॉन को पकड़ने के लिए जरुरी सामान और इस गेम मे इस्तेमाल होने वाले खास उपकरण भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा जिम एक ऐसा वर्चुअल जिम है जहां यूजर्स अपने पोकेमॉन को पोकेवॉर के लिए ट्रेंनिंग दे सकते हैं।

सबसे पॉपुलर गेम बन चुका है
पोकेमॉन गो गेम को इस साल जुलाई में लॉन्च किया गया था। यह गेम सोशल मीडिया पर आते ही छा गया और खूब सुर्खियां बटोरीं। विदेशों में इस गेम की लोकप्रियता इतनी जबरदस्त है कि लोग पोकेमॉन पकड़ने के लिए अपने घरों से बाहर निकले हैं जिस कारण कई हादसों की घटनाएं भी सामने आई। वहीं, भारत में भी इस गेम के लॉन्च होने का लंबे समय से इंतजार किया जाता रहा है। इससे पहले भारत में लोग इस गेम का APK वर्जन का इस समय इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में कई बार यूजर्स को अच्छा एक्सपीरियंस नहीं मिल पाता। लेकिन अब आप इसका आॅफिशियली वर्जन प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐसे मोबाइल में होगा डाउनलोड
पोकेमॉन गो बडी साइज का गेम है। इसके लिए आपके पास कम से कम 2जीबी रैम Android 4.4 अथवा इससे लेटेस्ट वाला स्मार्टफोन होना जरूरी है। इस गेम को पूरी दुनिया में अब तक 50 करोड बार डाउनलोड किया जा चुका है, वहीं भारत में इसके यूजर्स की संख्या तेजी से बए रही है। आपको बता दें कि यह गेम फ्री नहीं बल्कि पेड है यानी इसके लिए आपको पैसे चुकाने होंगे।

Home / Gadgets / Apps / भारत आया दुनिया का ये सबसे लोकप्रिय गेम, ऐसे करें डाउनलोड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो