scriptगाय के साथ सेल्फी लेेने पर प्राइज दे रही ये एप! जानिए ये खास आॅफर | Selfie with Cow contest app for download on play store released | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

गाय के साथ सेल्फी लेेने पर प्राइज दे रही ये एप! जानिए ये खास आॅफर

मोबाइल एप के द्वारा सेल्‍फी विद गोमाता कांटेस्‍ट चलाया गया है जिसमें लोगों को पुरस्कार दिए जा रहे हैं

Oct 30, 2017 / 12:07 pm

Anil Kumar

Selfie with Cow

Selfie with Cow

दूध, घी, गोबर, गौमूत्र जैसी कई नायाब चीजें देकर इंसान को पालने वाली गाय अब आपको पुरस्कृत करवाने जा रही है। हालांकि इसके लिए आपको गाय के साथ एक शानदार सेल्फी लेनी होगी जिसके बाद आपको ये मौका मिल सकता है। दरअसल गायों की रक्षा और देखभाल के क्षेत्र में काम करने वाले संगठन गोसेवा परिवार ने एक नया मोबाइल एप लॉन्‍च किया है, जिसमें गाय के साथ सेल्‍फी लेने करने पर प्राइज दिया जाता है। इसको सेल्‍फी विद गोमाता कांटेस्‍ट नाम से शुरू किया गया है।


ये है सेल्‍फी विद गोमाता कांटेस्‍ट
‘सेल्‍फी विद गोमाता कांटेस्‍ट’ नाम के इस एप को लोगों में गाय के प्रति जिम्‍मेदारी का भाव जगाने और जागरूकता फैलाने के लिए शुरू किया गया है। इस एप को गूगल प्‍ले स्‍टोर पर बिल्कुल फ्री में उपलब्ध कराया गया है जहां से आप इसे डाउनलोड कर अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं। लॉन्चिंग के साथ ही इस एप की डाउनलोडिंग बढ़ती जा रही है। राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के एक वरिष्‍ठ का कहना है कि हालांकि संघ इस कांटेस्‍ट के साथ सीधेतौर पर जुड़ा हुआ नहीं है लेकिन इस पहल की वो सराहना करते हैं।

 

ऐसे लें कॉन्टेस्ट में भाग
जो यूजर्स सेल्‍फी विद गोमाता कांटेस्‍ट एप के इस कांटेस्‍ट में भाग लेना चाहते हैं उनको 16 से 31 दिसंबर के बीच अपनी एंट्री एप के तहत तीन कैटेगरी में भेजनी होगी। इन कैटेगरीज में गाय के साथ सेल्‍फी, परिवार और गाय के साथ सेल्‍फी और दोस्‍त एवं गाय के साथ सेल्‍फी शामिल हैं। इस कांटेस्‍ट की शर्त ये है कि जिस गाय साथ आप सेल्फी ले रहे हैं वो भारतीय नस्‍ल की होना चाहिए।

 

सेल्‍फी विद गोमाता कांटेस्‍ट का उद्देश्य
सेल्‍फी विद गोमाता कांटेस्‍ट चलाने वाले संगठन का मुख्‍य उद्देश्‍य गाय को स्‍टेटस सिंबॉल, जाति, वर्ण, धर्म, राज्‍य और राष्‍ट्रीयता से ऊपर उठकर उसकी सेवा करने के लिए लोगों को आगे लाना है। गोसेवा परिवार के प्रमुख ललित अग्रवाल का कहना है कि 2015 में जब उन्होंने सबसे पहली बार ये कांटेस्‍ट शुरू किया तब इसकी एंट्री केवल व्‍हाट्सएप पर भेजने की व्‍यवस्‍था थी जो कि असुविधाजनक थी। लेकिन अब गोसेवा परिवार को मोबाइल एप से एंट्री भेजना आसान हो गया है।

Home / Gadgets / Apps / गाय के साथ सेल्फी लेेने पर प्राइज दे रही ये एप! जानिए ये खास आॅफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो