scriptहैक से परेशान Twitter ने एक हैकर को ही बना लिया अपना ‘हेड ऑफ सिक्योरिटी’ | Twitter head of security is famous hacker Peiter Zatko | Patrika News

हैक से परेशान Twitter ने एक हैकर को ही बना लिया अपना ‘हेड ऑफ सिक्योरिटी’

Published: Nov 17, 2020 05:53:25 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

इस हैकर का नाम पीटर जाटको ( Peiter Zatko) है। पीटर अपनी हैकिंग के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं। पीटर को ‘Mudge’ के नाम से भी जाना जाता है।

famous_hacker_peiter_zatko.jpeg

Twitter head of security

नई दिल्ली। पिछले कुछ महीने से ट्विटर के साथ बुरा हो रहा है। कई हाई- प्रोफाइल ट्विटर अकाउंट्स लगतार हैक किए जा रहे हैं और Twitter इन्हें रोकने में कामयाब नहीं हो पा रहा है। ऐसे में अब इस मुसीबत से बचने के लिए कंपनी ने एक हैकर को ही अपना हेड ऑफ सिक्योरिटी बना दिया है।

PM Modi की वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट हैक, जांच में जुटी टीम

मिली जानकारी के अनुसार इस हैकर का नाम पीटर जाटको है। पीटर अपनी हैकिंग के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं। पीटर को ‘Mudge’ के नाम से भी जाना जाता है। ट्विटर ज्वाइन करने के को लेकर पीटर का कहना है कि वे इस इस कंपनी का हिस्सा बनकर काफी खुश हैं।

ट्विटर हेड ऑफ सिक्योरिटी होने की वजह से पीटर अब सीधे ट्विटर सीईओ जैक डॉर्सी को रिपोर्ट करेंगे। पीटर को हैकिंग के मामले में बेस्ट माना जाता है। इससे पहले वे डिफेंस एंडवांस रिसर्च प्रोजेक्ट्स एजेंसी, सीडीसी कम्युनिकेशन के लिए काम कर चुका हैं।

Cyber attack : US में बराक ओबामा, एलन मस्क, बेजोस, बिल गेट्स समेत नामी हस्तियों के ट्विटर हैंडल हैक

बता दें पिछले कुछ महीनों में कई हाई- प्रोफाइल ट्विटर अकाउंट्स को हैक हुआ था। इनमें जो बाइडेन, जेफ बेजोस, बिल गेट्स और एलन मस्क जैसे नाम भी शामिल थे। इन्हीं सब से बचने के लिए ट्विटर ने पीटर को अपने यहां रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो