scriptआज हटेंगे Twitter के सभी लेगेसी ब्लू चेकमार्क्स, बरकरार रखने के लिए करना पड़ेगा इतना खर्चा | Twitter to remove legacy blue ticks from today, know how to retain | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

आज हटेंगे Twitter के सभी लेगेसी ब्लू चेकमार्क्स, बरकरार रखने के लिए करना पड़ेगा इतना खर्चा

Twitter’s Legacy Blue Checkmark Removal: ट्विटर से लेगेसी वेरिफाइड प्रोग्राम की फाइनल डेट आज आ गई है। इस प्रोग्राम के तहत मिले ब्लू चेकमार्क्स आज हटने शुरू हो जाएंगे।

नई दिल्लीApr 20, 2023 / 04:05 pm

Tanay Mishra

twitter_blue_new_plan.jpg

Twitter Legacy Blue Ticks

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को जब से एलन मस्क (Elon Musk) ने खरीदा है, तब से इसमें कई चेंज देखे जा चुके हैं। 27 अक्टूबर, 2022 को 44 बिलियन डॉलर्स में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर का टेकओवर करने के बाद एलन ने साफ कर कि उनकी लीडरशिप में ट्विटर में कई चेंज किए जाएंगे। इन्हीं में से एक है ट्विटर से लेगेसी वेरिफाइड प्रोग्राम (Legacy Verified Program) को बंद करना। इस प्रोग्राम के तहत जारी किए गए लेगेसी वेरिफाइड ब्लू टिक/चेकमार्क को भी सभी लेगेसी वेरिफाइड ट्विटर यूज़र्स से वापस लिया जाएगा। इसकी प्रोसेस भी शुरू हो चुकी है। ट्विटर लेगेसी ब्लू चेकमार्क्स के बरकरार रहने की फ़ाइनल डेट अब आ गई है।


आज से हटेंगे वेरिफाइड ब्लू चेकमार्क्स

ट्विटर से लेगेसी वेरिफाइड ब्लू चेकमार्क्स आज से हटेंगे। एलन ने कुछ समय पहले ही जानकारी देते हुए बताया था कि 20 अप्रैल इन्हें हटाने की आखिरी तारीख है। ऐसे में सभी लेगेसी वेरिफाइड ट्विटर यूज़र्स से ब्लू चेकमार्क्स वापस लिए जाएंगे।

https://twitter.com/elonmusk/status/1645863107175284738?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

Twitter के मालिक Elon Musk ने Microsoft पर मुकदमा करने की दी चेतावनी

ब्लू चेकमार्क्स बचाने का है सिर्फ एक तरीका

ट्विटर से लेगेसी ब्लू चेकमार्क्स हटने के बाद ब्लू चेकमार्क रखने का सिर्फ एक ही तरीका बचेगा। और वो तरीका है ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन (Twitter Blue Subscription)। ट्विटर ब्लू सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मिलने वाली सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस है। इससे यूज़र्स को ब्लू चेकमार्क तो मिलता है ही, साथ ही दूसरे कई फीचर्स भी मिलते हैं जो नॉर्मल ट्विटर यूज़र्स को नहीं मिलते।

क्या है सब्सक्रिप्शन फीस?

ट्विटर ब्लू की सब्सक्रिप्शन फीस एंड्रॉयड और आईओएस ट्विटर ऐप पर 11 डॉलर प्रति महीना और ट्विटर वेब के लिए 8 डॉलर प्रति महीना है। भारत में एंड्रॉयड और आईओएस ट्विटर ऐप पर ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए 900 रुपये प्रति महीना और ट्विटर वेब पर 650 रुपये प्रति महीना चुकाने होंगे। ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के वार्षिक पैक पर 12% डिस्काउंट मिलता है।

यह भी पढ़ें

Twitter पॉलिसी का उल्लंघन करने पर लिया जाएगा एक्शन, ट्वीट्स की विज़िबिलिटी पर लगेगा प्रतिबंध

Home / Gadgets / Apps / आज हटेंगे Twitter के सभी लेगेसी ब्लू चेकमार्क्स, बरकरार रखने के लिए करना पड़ेगा इतना खर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो