scriptदो स्मार्टफोन्स में चला सकते हैं एक ही WhatsApp अकाउंट वो भी बड़ी आसानी से | use one WhatsApp account on two smartphones | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

दो स्मार्टफोन्स में चला सकते हैं एक ही WhatsApp अकाउंट वो भी बड़ी आसानी से

जब हम दो स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं और हमें दोनों में ही एक ही WhatsApp अकाउंट इस्तेमाल करना होता है लेकिन ऐसा नहीं किया जा सकता था, लेकिन आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप दो अलग-अलग स्मार्टफोन्स में एक ही WhatsApp अकाउंट इस्तेमाल कर सकते हैं।

Oct 03, 2018 / 09:24 am

Vineet Singh

WhatsApp

दो स्मार्टफोन्स में चला सकते हैं एक ही WhatsApp अकाउंट वो भी बड़ी आसानी से

नई दिल्ली: आज सोशल मीडिया में अगर सबसे पॉपुलर मैसेंजर की बात हो तो WhatsApp का नाम सबसे पहले आता है और भारत में इसे इस्तेमाल करने वाले तकरीबन 20 करोड़ से भी ज्यादा यूजर्स हैं। WhatsApp की एहमियत आप इसी से समसझ सकते हैं कि फ़िल्मी सेलिब्रिटीज़ से लेकर राजनेता तक इसका इस्तेमाल करते हैं। कई बार ऐसा होता है जब हम दो स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं और हमें दोनों में ही एक ही WhatsApp अकाउंट इस्तेमाल करना होता है लेकिन ऐसा नहीं किया जा सकता था, लेकिन आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप दो अलग-अलग स्मार्टफोन्स में एक ही WhatsApp अकाउंट इस्तेमाल कर सकते हैं।
स्मार्टफोन को डिस्चार्ज नहीं होने देता ये स्पेशल कवर, मुसीबत के समय आता है बड़े काम

एक ही WhatsApp अकाउंट को दो स्मार्टफोन्स में इस्तेमाल करने के लिए आपको ज्यादा मशक्कत करने की जरूरत नहीं पड़ती है। दरअसल सामान्य रूप से अगर आप अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में WhatsApp चलाना चाहते हैं तो आप WhatsApp Web की मदद से ऐसा कर सकते हैं लेकिन उसी अकाउंट को उसी वक्त किसी दुसरे स्मार्टफोन में खोलने का तरीका कम ही लोग जानते हैं, तो आइए आज इस तरीके को आप भी सीख लीजिए।
ऐसे करें इस्तेमाल

Home / Gadgets / Apps / दो स्मार्टफोन्स में चला सकते हैं एक ही WhatsApp अकाउंट वो भी बड़ी आसानी से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो