scriptWhatsapp एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लाया ये फीचर, अब परेशान करने वालों पर ऐसे लगेगी लगाम | WhatsApp Android Beta Gets new feature 'Mute' Button for this panel | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Whatsapp एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लाया ये फीचर, अब परेशान करने वालों पर ऐसे लगेगी लगाम

WhatsApp का यह नया अपडेट नोटिफिकेशन बार में म्यूट बटन देगा, जिसकी मदद से ऐप की नोटिफिकेशन से ही इसे म्यूट किया जा सकेगा।

Jul 18, 2018 / 01:33 pm

Vishal Upadhayay

whatsapp

fake News , photo Viral on Social Media, will be crime

नई दिल्ली: Facebook के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप अब अपने यूज़र्स के लिए नया अपडेट लेेकर आई है। कंपनी का यह नया अपडेट नोटिफिकेशन बार में म्यूट बटन देगा, जिसकी मदद से ऐप की नोटिफिकेशन से ही इसे म्यूट किया जा सकेगा। वहीं, यूज़र्स को यह नोटिफिकेशन तब नज़र आएगा जब उन्हें किसी के द्वारा एक ही समयेे में 51 से ज्यादा मैसेेज भेजा जाएगा। व्हाट्सएप ने अपने इस फीचर को एंड्रॉयड बीटा वर्जन पर रोलआउट करना शुरु कर दिया है।
यह भी पढ़ें

इंटरनेट स्पीड के मामले में Airtel बना सरताज, जियो यूज़र्स के उड़ जाएेंगे होश

व्हाट्सएप के इस आने वाले फीचर की बात करें तो, यह फीचर यूज़र को सुविधा देगा कि अगर व्हाट्सएप पर कोई कॉन्टेक्ट ज्यादा मैसेज भेजता है तो उसे म्यूज किया जा सकेे। कंपनी ने इसके लिए नंबर भी तय किया है अगर कोई कॉन्टेक्ट आपको 51 से ज्यादा मैसेेज भेजता है तो बिना ऐप को एक्सेस किए इसे म्यूट किया जा सकता है। यह ऑप्शन यूजर को नोटिफिकेशन पैनल में रिप्लाई टू के पास ही मिलेेगा। इस नए फीचर से यूजर को यह फायदा होगा कि वह ऐप को खोले बिना ही नोटिफिकेशन बार सेे ही इसे म्यूट कर सकेंगे।
यह भी पढ़ें

Flipkart Big Shopping Days: आज इन स्मार्टफोन्स पर मिल रही है जबरदस्त छूट, 80% तक का डिस्काउंट

नया व्हाट्सएप 2.18.216 अपडेट सभी यूजर्स के लिए म्यूट शॉर्टकट कि सुविधा देगा। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आप ऐप का बीटा वर्जन अपडेट कर सकते हैं। वहीं, अगर आप बीटा टेस्टर नहीं हैं तो इसके लिए औपचारिक औलान के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। यह फीचर सभी बीटा यूजर के लिए उपलब्ध है। वहीं, व्हाट्सएप डेवलपर्स का कहना है कि वे इस फीचर को अॉप्टिमाइज करने पर काम कर रहे हैं और सभी समस्याओं पर काम करने के बाद इस फीचर को जोड़ा जाएगा।

Home / Gadgets / Apps / Whatsapp एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लाया ये फीचर, अब परेशान करने वालों पर ऐसे लगेगी लगाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो