Whatsapp में आ रहा ये जबरदस्त फीचर, यूजर्स को मिलेगी सुविधा

Whatsapp में आ रहा ये जबरदस्त फीचर, यूजर्स को मिलेगी सुविधा

Vishal Upadhayay | Publish: Sep, 16 2018 05:58:26 PM (IST) ऐप

Whatsapp यह नया फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ला रहा है जो पहले से IOS के यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

नई दिल्ली: मैसेजिंग ऐप WhatsApp आए दिन अपने यूजर्स के सुविधा के लिए नए-नए फीचर पेश करता रहता है। अब ख़बर है कि कंपनी अपने प्लैटफॉर्म पर swipe to reply नाम के फीचर को ऐड करने के लिए काम कर रही है। आपको बता दें व्हाट्सएप यह नया फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ला रहा है जो पहले से IOS के यूजर्स के लिए उपलब्ध है। प्लैट्फॉर्म पर इस नए फीचर के जुड़ने से एड्रॉयड यूजर्स स्वाइप राइट जेस्चर की मदद से किसी भी मैसेज का तेजी से रिप्लाई कर पाएंगे। इसके अलावा भी कंपनी डार्क मोड फीचर पर काम कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट की मानो तो व्हाट्सएप अपने एंड्रॉयड ऐप में स्वाइप टू रिप्लाई फीचर को जोड़ने के लिए काम कर रहा है। बता दे कंपनी के बीटा वर्जन 2.18.282 में स्वाइप टू रिप्लाई फीचर उपलब्ध है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इस फीचर पर काम किया जा रहा है और इसे जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी आने वाले कुछ अपडेट्स में इस फीचर को रोल आउट कर सकती है। इस नए फीचर के आने के बाद एंड्रॉयड यूजर्स स्वाइप राइट जेस्चर की मदद से किसी भी मैसेज का तेजी से रिप्लाई कर पाएंगे।

इसके अलावा कंपनी अपने प्लैटफॉर्म पर डार्क मोड फीचर देने पर भी काम कर रही है। इस नए फीचर को IOS और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए तैयार किया जा रहा है। आपको बता दें इससे पहले इस फीचर का इस्तेमाल यूट्यूब ने अपने प्लैटफॉर्म पर किया है। इस फीचर के आने से यूजर्स रात में भी व्हाट्सएप का इस्तेमाल बड़ी आसानी से कर पाएंगे और उनके आंखों पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा। इसके अलावा इस फीचर की मदद से ओलेड डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन की बैटरी को बचाने में भी यह फीचर मददगार साबित होगा। हालांकि, कंपने ने अभी तक इस फीचर को लेकर कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

Ad Block is Banned