scriptWhatsapp का बड़ा ऐलान, अब ऐप पर दिखाया जाएगा विज्ञापन | WhatsApp Status to start showing ads | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Whatsapp का बड़ा ऐलान, अब ऐप पर दिखाया जाएगा विज्ञापन

Whatsapp इन दिनों अपने नए-नए फीचर्स को लेकर चर्चा में बना हुआ है और यह वजह है कि एक बार फिर Whatsapp अपने नए फैसले को लेकर खबरों में है

नई दिल्लीDec 01, 2018 / 04:09 pm

Pratima Tripathi

app

Whatsapp का बड़ा ऐलान, अब ऐप पर दिखाया जाएगा विज्ञापन

नई दिल्ली: WhatsApp इन दिनों अपने नए-नए फीचर्स को लेकर चर्चा में बना हुआ है और यह वजह है कि एक बार फिर Whatsapp अपने नए फैसले को लेकर खबरों में है जो यूजर्स को परेशान कर सकता है। दरअसल Whatsapp अपडेट करने पर अब यूजर्स को विज्ञापन देखने को मिलेंगे। जी हां व्हाट्सऐप की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई है कि ऐप को अपडेट करने के बाद यूजर्स को विज्ञापन देखाई देगा।
बता दें कि व्हाट्सऐप पर दिखने वाला विज्ञापन इंस्टाग्राम स्टोरीज और फेसबुक मैसेंजर जैसा ही होगा, जहां आपको व्हाट्सऐप के स्टेटस में विज्ञापन दिखेगा। गौरतलब है कि हाल ही में खबर आ रही थी कि कंपनी अपने वॉयस कॉल फीचर में भी बदलाव करने जा रही है, जिससे यूजर्स को वॉयस कॉल सुनने में मदद मिलेगी। इसके अलावा WhatsApp ने कहा कि ऐप में नया GIF सर्च इंटरफेस और आपके पसंदीदा स्टीकर को सर्च करने के लिए नया फीचर भी जोड़ा है। साथ ही कंपनी ने कई और नए फीचर पेश किए हैं जो यूजर्स के बड़े काम के हैं, लेकिन विज्ञापन का व्हाट्सऐप पर दिखाई देना यूजर्स को परेशान कर देता है।
गौरतलब है कि मीडिया विजिबिलिटी, डिसेबल ब्लू टिक और Whatsapp ग्रुप कॉल जैसे कई बेहतरीन फीचर है। मीडिया विजिबिलिटीफीचर को यूज करने के लिए यूजर्स को कॉन्टैक्ट इन्फो में जाकर ‘मीडिया विजिबिलिटी’ ऑप्शन पर क्लिक करना है। अगर आप किसी चैट के मीडिया फाइल को गाइड करना चागते हैं तो ‘नो’ के ऑप्शन क्लिक करें। अक्सर ग्रुप में मैसेज आने से हम परेशान हो जाते हैं तो ऐसे में Whatsaap के ‘म्यूट ग्रुप चैट’ फीचर का इस्तेमाल कर सकते है। वहीं कई बार मैसेज देखने का मन होता है लेकिन लगता है कि अगर मैसेज पढ़े तो सामने वाले को पता ब्लू टिक दिख जाएगा और पता चल जाएगा कि मैसेज पढ़ लिया गया है। अगर आप चाहते हैं कि सामने वाले व्यक्ति को यह पता न लगें कि आपने मैसेज पढ़ा है तो इसके लिए डिसेबल ब्लू टिक का यूज करें। वॉट्सऐप ग्रुप कॉल फीचर के जरिए आप अपने दोस्तों से एक साथ वीडियो चैट कर सकते हैं। इससे पहले व्हाट्सऐप में यह फीचर सिर्फ दो लोगों के लिए ही था।

Home / Gadgets / Apps / Whatsapp का बड़ा ऐलान, अब ऐप पर दिखाया जाएगा विज्ञापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो