scriptWhatsapp ने उठाया ये बड़ा कदम, जानें क्या होगा बदलाव | Whatsapp taken the big step, these will be change | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Whatsapp ने उठाया ये बड़ा कदम, जानें क्या होगा बदलाव

व्हाट्सएप ने ग्लोबल कस्टमर ऑपरेशंस एंड लोकलाइज़ेशन के सीनियर डायरेक्टर कोमल लाहिड़ी को ग्रीवंस ऑफिसर के तौर पर नियुक्त किया गया है।

नई दिल्लीSep 25, 2018 / 02:53 pm

Vishal Upadhayay

whatsapp

Whatsapp ने उठाया ये बड़ा कदम, जानें क्या होगा बदलाव

नई दिल्ली: देश में कुछ समय से मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर फैल रही फेक ख़बरों को लेकर सरकार के बीच तकरार जारी है। इसी को देखते हुए व्हाट्सएप ने नया कदम उठाया है। कंपनी ने आखिरकार देश में ग्रीवंस ऑफिसर नियुक्त कर दिया है। यह ग्रीवंस ऑफिसर आ रहे शिकायत को निपटाने का काम करेंगे। व्हाट्सएप ने ग्लोबल कस्टमर ऑपरेशंस एंड लोकलाइज़ेशन के सीनियर डायरेक्टर कोमल लाहिड़ी को ग्रीवंस ऑफिसर के तौर पर नियुक्त किया गया है। ऐसा इस लिए किया गया है क्योंकि सरकार चाहती थी कि बात करें के लिए कंपनी भारत में किसी को नियुक्त करे। आइए जानते हैं कंपनी के फैसले से यूजर्स को क्या फायदा होगा।
अब व्हाट्सएप के यूजर्स ऐप या ईमेल के जरिए ग्रीवंस ऑफिसर को अपनी शिकायत मेल कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें अपना नाम, कंट्री कोड और इलेक्ट्रॉनिक सिग्नेचर भी ईमेल में भेजना होगा। इसके अलावा यूजर्स पोस्ट के जरिए भी कंपनी को शिकायत भेज सकते हैं। साथ ही यूजर्स को चुनिंदा अकाउंट के बारे में शिकायत करने का भी सुविधा मिलेगी। व्हाट्सएप ने अपने प्लैटफॉर्म पर किसी भी समस्या को उठाने के लिए भी एक विकल्प दे रहा है। इसके लिए यूजर्स को सेटिंग्स में जाकर Help में Contact US पर क्लिक कर संबंधित जानकारी खोजना होगा।
गौरतलब है कि भारत में व्हाट्सएप के 20 करोड़ से ज्यादा ऐक्टिव यूज़र्स हैं। इसी लोकप्रीय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कुछ फर्जी अफवाहें फैलाने के कारण देश के कई क्षेत्र में बेगुनाह लोगों के मारे जाने की ख़बर आई थी। इसके बाद केंद्र सरकार ने व्हाट्सएप को निर्देश जारी करते हुए कहा था कि व्हाट्सएप को फैल रही फर्जी ख़बरों को रोकने पर काम करना चाहिए। इसके अलावा इस मुद्दे पर सर्वोच्चय न्यायालय ने भी भारतीय कानून का पालन न करने के लिए वॉट्सऐप के खिलाफ दायर एक याचिका की सुनवाई की थी।

Home / Gadgets / Apps / Whatsapp ने उठाया ये बड़ा कदम, जानें क्या होगा बदलाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो