scriptएंड्राइड फोन खराब कर रहा है WhatsApp का ‘टेक्स्ट बॉम्ब’, अवॉइड करें इस तरह का मैसेज | whatsapp text bomb crashing smartphones | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

एंड्राइड फोन खराब कर रहा है WhatsApp का ‘टेक्स्ट बॉम्ब’, अवॉइड करें इस तरह का मैसेज

WhatsApp पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है जिसे टच करने के बाद आपका फ़ोन बुरी तरह से हैंग होने लगता है

नई दिल्लीMay 07, 2018 / 10:51 am

​Vineet singh

text bomb
नई दिल्ली: अगर आप भी एंड्राइड स्मार्टफोन पर WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो आपको थोड़ा सा सावधान रहने की जरूरत है नहीं तो आपका स्मार्टफोन खराब हो सकता है। बता दें कि WhatsApp पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है जिसे टच करने के बाद आपका फ़ोन बुरी तरह से हैंग होने लगता है और खराब भी हो सकता है। ऐसे मैसेज को ‘टेक्स्ट बॉम्ब’ कहा जाता है। बता दें कि ये मैसेज तेजी से वायरल हो रहे हैं और अबतक हजारों लोगों के मैसेज बॉक्स में भी पहुँच चुके हैं।
बता दें कि ये टेक्स्ट बॉम्ब एक स्माइली है जो या तो बॉल है या फिर ब्लैक डॉट। इन स्माइलीज को लेकर मैसेज में चेतावनी भी दी जा रही है और जो भी इनको ओपन करने के लिए टच करता है उसका फोन हैंग करने लगता है। अगर कई बार इसे टच किया जाए तो इससे आपके फोन को नुकसान भी हो सकता है। इसलिए अगर आपको भी ऐसा कोई मैसेज आता है तो उसे अवॉइड करें नहीं तो आपका फोन खतरे में पड़ सकता है।
बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब इस तरह के मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। बता दें कि इस मैसेज को टच करने से आपका फोन क्रैश हो सकता है और कुछ देर के लिए पूरी तरह से काम करना बंद कर देता है। ऐसे में आपको ऐसे किसी भी मैसेज से बचना चाहिए जो आपको संदिग्ध लग रहा हो क्योंकि ये आपके फोन को नुकसान पहुंचा सकता है।
कई बार शरारती तत्व ऐसे मैसेज को ग्रुप्स में डाल देते हैं जिसके बाद ये मैसेज तेजी से सर्कुलेट होकर लोगों की चैट में पहुंच जाते हैं इसके बाद जब यूजर इन्हे खोलने की कोशिश करता है तो उसका फोन हैंग होने लगता है। यह मैसेज सिर्फ WhatsApp पर ही सर्कुलेट हो रहे हैं ऐसे में आपको थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है।

Home / Gadgets / Apps / एंड्राइड फोन खराब कर रहा है WhatsApp का ‘टेक्स्ट बॉम्ब’, अवॉइड करें इस तरह का मैसेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो