scriptWorld Bank ने की Aarogya Setu App की तारीफ, कहा- दिखाया नया रास्ता | World Bank Praise Aarogya Setu App of India | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

World Bank ने की Aarogya Setu App की तारीफ, कहा- दिखाया नया रास्ता

Aarogya Setu app की World Bank ने की तारीफ
अब तक 2 करोड़ से ज्यादा लोगों ने किया ऐप को डाउनलोड

Apr 13, 2020 / 05:20 pm

Pratima Tripathi

World Bank Praise Aarogya Setu App of India

World Bank Praise Aarogya Setu App of India

नई दिल्ली : कोरोनावायरस से लड़ने के लिए भारत सरकार ने हाल ही में आरोग्य सेतु ऐप को लॉन्च किया है। सरकार की ओर से लगातार अपील भी की जा रही है ज्यादा से ज्यादा लोग इस ऐप को डाउनलोड करें ताकि इस बीमारी से लड़ा जा सके। इस बीच विश्व बैंक ने इस ऐप की तारीफ करते हुए कहा है कि इसने नया रास्ता दिखाया है। बता दें कि इस ऐप को आईफोन व एंड्रॉयड दोनों यूजर्स प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। अभी तक इस ऐप को 2 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है।

विश्व बैंक ने एक रिपोर्ट जारी करते हुए कहा कि हाल ही में भारत ने आरोग्य सेतु ऐप लॉन्च किया है जो यूजर्स के स्मार्टफोन की लोकेशन को ट्रैक करके उन्हें ये जानकारी देती है कि क्या वे किसी ऐसे व्यक्ति के पास हैं, जिसकी कोरोनावायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। साथ ही उस जगह जाने से पहले अलर्ट भी जारी करती है।

Jio का बड़ा धमाका, 199 रुपये में यूजर्स को मिलेगा 1024GB डेटा

वहीं नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने ट्विटर पर ऐप्पल के सीईओ टिम कुक और गूगल के सीईओ सुंदर पिचई को टैग करते हुए लिखा कि भारत कोविड-19 के कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का मार्ग प्रशस्त कर रहा है। इसे यूजर्स की जानकारी सुरक्षित रखने के लिहाज से बनाया गया है। आगे लिखा कि हमें खुशी है कि आरोग्य सेतु की तर्ज पर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए एप्पल और गूगल मिलकर ऐप तैयार कर रहे हैं।

https://twitter.com/hashtag/AarogyaSetu?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Arogya Setu ऐप कैसे करें डाउनलोड

ऐप डेवलपर्स का कहना है कि ये ऐप तभी सटीक जानकारी देगा, जब इसे 50 फीसदी लोग डाउनलोड करेंगे। बता दें कि सरकार की ओर से ऐप को डाउनलोड करने का लगातार मैसेज भेजा जा रहा है। साथ ही मैसेज में लिंक भी साझा किया गया है, जिसे क्लिक करते ही डाउनलोड का ऑप्शन आपको दिखने लगेगा। इसके बाद डाउनलोड पर क्लिक करके ऐप को अपने फोन में लॉगिंन करके इससे कोरोनावायरस की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Hindi News/ Gadgets / Apps / World Bank ने की Aarogya Setu App की तारीफ, कहा- दिखाया नया रास्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो