जिओ की टक्कर में Airtel का नया प्लान, 499 रुपये में दे रही 40 जीबी डेटा

Airtel ने 499 रुपये वाले नए पोस्टपेड प्लान की घोषणा की है जो जिओ को टक्कर देने वाला है

By: अनिल जांगिड़

Published: 22 Mar 2018, 04:30 PM IST

रिलायंस जिओ के प्रीपेड टेलीकॉम मार्केट में धमाकेदार एंट्री करते हुए अपनी पैठ बनाने के बाद अब पोस्टपेड मार्केट में भी बढ़त मिलती जा रही है। ऐसे में पोस्टपेड ग्राहकों को अपने साथ बनाए रखने के लिए अन्य टेलीकॉम कंपनियां पूरा जोर लगा रही हैं। इसी को देखते हुए Airtel अपना 499 रुपये वाला नया पोस्टपेड प्लान लेकर आई है। कंपनी की ओर इस प्लान में असीमित लोकल व एसटीडी कॉल, 40 जीबी 3जी, 4जी डेटा का फायदा दिया जा रहा है। यह प्लान यूजर्स के लिए 1 साल का अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन और फोन सिक्योर फीचर लेकर आ रहा है। एयरटेल का यह प्लान, Jio के 509 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान को टक्कर देने वाला है। इसमें यूजर्स को 60 जीबी डेटा, 2 जीबी (डेटा इस्तेमाल की) दैनिक सीमा के साथ दिया जा रहा है।


Airtel इससे पहले भी कई तरह के किफायती प्लान लेकर आ चुकी है। लेकिन पहली बार असीमित पोस्टपेड प्लान की ओर कंपनी ने विचार किया है। 499 रुपये वाला एयरटेल का प्लान विंक टीवी सब्सक्रिप्शन के साथ आएगा, जिसमें यूज़र को लाइव टीवी, मूवीज़ का मज़ा मिलेगा। जैसा कि हमने पहले बताया, हैंडसेट डैमेज प्रोटेक्शन भी इस प्लान में जोड़कर दिया जाएगा।


यदि Reliance Jio के 509 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान से इसकी तुलना की जाए तो जिओ का प्लान 50 फीसदी ज्यादा डेटा का फायदा देने वाला है। जिओ के प्लान में 600 रुपये का सिक्यॉरिटी डिपॉजि जरूर है लेकिन यह अनलिमिटेड एसएमएस, जिओ एप के साथ यूजर को मिलता है। Airtel का 799 रुपये वाला एक अन्य पोस्टपेड प्लान समान फायदे के साथ आता है, जिसमें डेटा इस्तेमाल करने की दैनिक बाध्यता नहीं होती।


एयरटेल ने इस महीने की शुरुआत में 995 रुपये का प्रीपेड पैक उतारा था जिसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 100 एसएमएस हर दिन और 1 जीबी डेटा प्रतिमाह (कुल 6 जीबी) 180 दिन की वैधता यानी 6 महीने के लिए दिया जाता है। पैक देशभर के प्रमुख सर्कल में मान्य है।

अनिल जांगिड़ Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned