Asus का गेमिंग स्मार्टफोन ROG लॉन्च, 512GB स्टोरेज के साथ मिल रहे ये खास फीचर

Asus का गेमिंग स्मार्टफोन ROG लॉन्च, 512GB स्टोरेज के साथ मिल रहे ये खास फीचर

Pratima Tripathi | Publish: Jun, 06 2018 09:52:06 AM (IST) मोबाइल

Asus ने अपना नया गेमिंग स्मार्टफोन ROG (रिपब्लिक ऑफ गेमिंग) Phone लॉन्च कर दिया है। ROG कंपनी का गेमिंग ब्रांड है, इसके तहत कंपनी गेमिंग प्रोडक्ट्स पेश करेगी

नई दिल्ली: Asus ने अपना नया गेमिंग स्मार्टफोन ROG (रिपब्लिक ऑफ गेमिंग) Phone लॉन्च कर दिया है। ROG कंपनी का गेमिंग ब्रांड है, इसके तहत कंपनी गेमिंग प्रोडक्ट्स पेश करेगी। कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें 3D वेपर चैंबर कूलिंग सिस्टम दिया गया है। ताकी ओवरहीटिंग न हो सके।

फीचर की बात करें तो इसमें 6 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिफ्रेश रेट 90GHz है। इस गेमिंग स्मार्टफोन को 8GB रैम में पेश किया गया है और इसके साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे जरूरत पड़ने पर एसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ा सकते हैं। इस स्मार्टफोन में क्वॉक्लॉम का फ्लैगशिप प्रोसेसर Snapdragon 845 दिया गया है, जिसकी स्पीड 2.96GHz है और ग्राफिक्स के लिए Adreno 630GPU दिया गया है।

यह भी पढ़ें- महज 238 रुपये में खरीदें वाटरप्रूफ ब्लूटूथ स्पीकर, मिल रहा है जबरदस्त डिस्काउंट

फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं वीडियो और सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फिलहाल कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि इसे बाजार में 950 डॉलर में उतारा जाएगा। इस फोन का पूरा वजन 200 ग्राम है।

कनेक्टिविटी के लिए rog phone में USB Typec C, GPS, ब्लूटूथ और वाईफाई जैसे खास फीचर्स मौजूद हैं। वहीं स्मार्टफोन में पावर के लिए 6,000mAh की बैटरी दी गई है। इतना ही नहीं फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है और मात्र 33 मिनट में 60 फीसदी बैटरी चार्ज करेगा। बता दें कि ROG ने गैरीना के साथ भी साझेदारी की है, जो सर्वाइवल शूटर गेम फ्री फायर के डिवेलपर हैं। गौरतलब है कि बाजार में इस गेमिंग फोन की सीधी टक्कर शाओमी के ब्लैकशार्क और रेजर गेमिंग स्मार्टफोन से देखने को मिलेगी।वहीं कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि जल्द ही इसे भारतीय बाजार में भी लाया जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned