BSNL ने लॉन्च किए चार नए ब्रॉडबैंड प्लान, उपभोक्ताओं को कॉलिंग के साथ मिलेगा हाई-स्पीड डाटा

  • BSNL ने चार नए ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किए हैं।
  • इन ब्रॉडबैंड प्लान में उपभोक्ताओं को डिज्नी प्लस हॉटस्टार की सब्सक्रिप्शन भी दी जाएगी

By: Pratibha Tripathi

Updated: 26 Sep 2020, 09:41 PM IST

नई दिल्ली। अभी तक यूजर्स को आकर्षित करने के लिए जियो और एयरटेल जैसी बड़ी कपंनिया बाजार में अपने नए नए प्लान्स को लॉन्च करके उन्हें जोड़ने की कोशिश कर रही है लेकिन अब इन्हें टक्कर देने के लिए सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL भी मैदान में उतर आई है। BSNL ने जियो और एयरटेल के साथ प्रतिस्पर्धा में खड़े होकर चार नए ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च करके बड़ी मात दी है। ये प्लान 449 रुपये से लेकर, 799 रुपये, 999 रुपये और 1,499 रुपये तक के हैं। इन सभी प्लान में BSNL ने उपभोक्ताओं को कॉलिंग के साथ हाई-स्पीड डाटा देने का वादा किया है। इसके अलावा इन ब्रॉडबैंड प्लान के साथ उपभोक्ताओं को डिज्नी प्लस हॉटस्टार की सब्सक्रिप्शन भी दी जाएगी। आइए जानते है BSNL के इन नए ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में ...

BSNL का 449 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

BSNL द्वारा लॉन्च किए गए पहले ब्रॉडबैंड प्लान का नाम फाइबर बेसिक है। यूजर्स को इस प्लान से काफी फायदे मिलने वाले है। इसमें उन्हें 30Mbps की स्पीड से 3300GB डाटा मिलेगा। यदि यूजर्स समय से पहले पूरे डाटा का उपयोग कर लेते हैं, तो उनके प्लान की स्पीड को कम कर 2Mbps कर दिया जाएगा। इसके अलावा यूजर्स को इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी।

BSNL का 799 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

यदि यूजर्स दूसरे प्लान को लेना पसंद करते है तो इसका नाम फाइबर वैल्यू है। उपभोक्ताओं को इस प्लान में 100Mbps की स्पीड से 3300GB डाटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स को इस प्लान में लैंडलाइन कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी। वहीं, इस प्लान को केवल एक महीने के लिए सब्सक्राइब किया जा सकता है।

BSNL का 999 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

इस प्लान का नाम फाइबर प्रीमियम है। इस प्लान में यूजर्स को 200Mbps की स्पीड से 3.3TB डाटा मिलेगा। यदि यूजर्स समय से पहले डाटा खत्म कर देते हैं, तो उस दौरान उसे बंद नही किया जाएगी बल्कि प्लान की स्पीड को कम कर 2Mbps कर दिया जाएगा। इसके अलावा यूजर्स को इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी।

BSNL का 1,499 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

इस चौथे प्लान का नाम फाइबर अल्ट्रा है। उपभोक्ताओं को इस प्लान में 300Mbps की स्पीड से 4000GB डाटा मिलेगा। इसके साथ ही यूजर्स को इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी। इस प्लान के अंतर्गत कंपनी उपभोक्ताओं को डिज्नी प्लस हॉटस्टार की सब्सक्रिप्शन भी देगी।

बता दें कि BSNL ने नए ब्रॉडबैंड प्लान को प्रमोशनल बेसिस पर उन टेलीकॉम सर्किल के लिए उतारा है, जहां कॉम्पिटिशन ज्यादा है। ये सभी नए ब्रॉडबैंड प्लान 1

अक्टूबर से लागू किए जाएंगे और 90 दिनों तक वैध रहेंगे, जिसके बाद कंपनी इन्हें अपने प्लेटफॉर्म से आगे बढ़ा सकती है या फिर हटा भी सकती है।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned