scriptआईपीएल मैच देखने के लिए नहीं होगी टीवी की जरूरत, ये कंपनी लेकर आई टीवी मोबाइल | Forme TV Mobile during IPL launched | Patrika News
मोबाइल

आईपीएल मैच देखने के लिए नहीं होगी टीवी की जरूरत, ये कंपनी लेकर आई टीवी मोबाइल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैचों को टीवी मोबाइल पर देख सकते हैं

Apr 08, 2018 / 02:05 pm

Anil Kumar

Forme TV Mobile

अगर आपके पास टीवी या स्मार्टफोन नहीं है फिर भी आप इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैचों को देखना चाहते हैं तो आप की यह इच्छा पूरी हो सकती है। फॉरमी मोबाइल ने एक बयान में कहा कि अब आईपीएल मैच फीचर फोन पर भी देख सकते हैं। ऐसा आप फॉरमी के टीवी मोबाइल के जरिये कर सकते हैं। इस पर दूरदर्शन के साथ ही अन्य चैनल भी देखे जा सकते हैं।

 

फॉरमी के टीवी मोबाइल की कीमत 1399 रुपये है जिसका स्क्रीन चौड़ा और आवाज क्वालिटी बेहतर है। इस फोन को लेने के बाद आप भी बगैर टीवी या स्मार्टफोन के आईपीएल के मैचों का लुत्फ उठा सकते हैं। फोन में दूरदर्शन चैनल भी उपलब्ध करेगा जिस पर आईपीएल मैचों का प्रसारण होगा। मोबाइल में दूरदर्शन के अलावा और भी कई चैनल उपलब्ध होंगे। चीनी कंपनी फॉरमी फोन पहले ही छोटे शहरों, कस्बों और ग्रामीण इलाकों में काफी लोकप्रिय हो चुका है।


अब स्काइप में भी आ रहा कॉल रिकार्डिंग फीचर, ऐसे करें यूज

माइक्रोसॉफ्ट स्काइप में कॉल रिकार्डिंग फीचर पर काम कर रही है, जो थर्ड पार्टी एप्स के साथ एकीकरण की सुविधा देगी, जिसमें एक्सस्प्लिट, वायरकॉस्ट और वीमिक्स प्रमुख हैं। स्काइपी के एक ब्लॉग पोस्ट में शुक्रवार को बताया गया कि विंडोज 10 और मैक के यूजर्स अब अपने डेस्कटॉप स्काइप क्लाइंट को ‘कंटेट क्रिएटर’ मोड में बदलने पर कॉल को रिकार्ड कर पाएंगे और एडोब प्रीमियर प्रो और एडोब ऑडिशन जैसी एप के जरिए इंपोर्ट कर एडिट भी कर पाएंगे। इसके अलावा यूजर्स को थर्ड-पार्टी सॉफ्टवेयर चुनने का मौका मिलेगा और स्काइप उस सॉफ्टवेयर के साथ एकीकरण प्रदान करेगी। नए कॉल रिकार्ड फीचर के साथ ही स्काइप अब यूट्यूब चैनल या ट्विच स्ट्रीम पर किसी कॉल के सीधा प्रसारण की अनुमति देगी और इस दौरान कॉल के लुक या फील के कस्टमाइजेशन की सुविधा भी देगी।

Home / Gadgets / Mobile / आईपीएल मैच देखने के लिए नहीं होगी टीवी की जरूरत, ये कंपनी लेकर आई टीवी मोबाइल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो