Samsung Galaxy Fold से पहले सितंबर में लॉन्च हो सकता Huawei Mate X, जानें फीचर्स

Samsung Galaxy Fold से पहले सितंबर में लॉन्च हो सकता Huawei Mate X, जानें फीचर्स

Vishal Upadhayay | Updated: 23 Jun 2019, 01:49:26 PM (IST) मोबाइल

  • Mate X फोल्डेबल स्मार्टफोन है
  • Mate X के P-OLED स्क्रीन पर हो रहा था काम
  • ये 5G स्मार्टफोन है जो 4500mAh बैटरी से है लैस

नई दिल्ली: चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी हुआवई ( Huawei ) ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन Mate X की लॉन्चिंग सितंबर में होना कन्फर्म कर दिया है। इस कन्फर्मेशन के बाद ऐसा लगता है कि Mate X को Samsung Galaxy Fold से पहले लॉन्च किया जा सकता है। दोनों ही फोल्डेबल स्मार्टफोन को फरवरी में हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस ( MWC ) 2019 के दौरान पहली बार पेश किया गया था। इनमें Mate X को जून में लॉन्च करना था लेकिन अब कंपनी ने जानकारी दी है कि फोन को सितंबर में लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: BSNL ने Superstar 300 फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान किया लॉन्च, 1 साल तक उठाएं Hotstar का फायदा

Huawei Mate X की लॉन्चिंग में हुई देरी को लेकर कंपनी ने जानकारी दी है कि पिछले कुछ महीनों में अपने हैंडसेट के P-OLED स्क्रीन को बेहतर बनाने के लिए काम किया है। कंपनी Samsung Galaxy Fold की स्क्रीन में आई दिक्कत को देखते हुए नहीं चाहती कि उसके स्मार्टफोन के साथ भी वैसी ही कोई दिक्कत ना आए। यहां तक की कंपनी ने कहा है कि वह डिलीवरी को लेकर भी सावधानी बरतेगी। कंपनी ने मेट एक्स को अब पूरी तरह से टेस्ट कर लिया है और इसे चीन में 3C सर्टिफिकेट भी मिल चुका है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy M40 ऑनलाइन ओपन सेल में उपलब्ध, मात्र 16,249 रुपये में खरीदने का मौका

Mate X का डिस्प्ले 8 इंच का है और फोल्ड होने पर यह 6.6 इंच स्क्रीन में बदल जाता है। यह एंड्रॉयड 9.0 पाई पर काम करता है। फोन में 8 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज मौजूद है। इस स्मार्टफोन में पावर के लिए बंलोग 5000 चिप का इस्तेमाल किया गया है। यह 5जी स्मार्टफोन है। फोटोग्राफी के लिए फोन में टू-इन-वन फ्रंट और रियर कैमरा दिया गया है। इनमें 40, 16 और 8 मेगापिक्सल के कैमरे मैजूद हैं। Huawei का यह फोन 4500 एमएएच बैटरी के साथ आता है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned