scriptस्मार्टफोन में ऐसे ना लगाएं सिम नहीं तो लग लग जाएगा हजारों का चूना | keep your smartphone safe by following this trick | Patrika News
मोबाइल

स्मार्टफोन में ऐसे ना लगाएं सिम नहीं तो लग लग जाएगा हजारों का चूना

अगर ये खराब हो जाता है तो आपको अच्छी खासी चपत लग सकती है ऐसे में आज हम आपको सिम बाहर निकालने का सही तरीका बताने जा रहे रहे हैं।

Dec 18, 2018 / 03:46 pm

Vineet Singh

sim slot

स्मार्टफोन में ऐसे ना लगाएं सिम नहीं तो लग लग जाएगा हजारों का चूना

नई दिल्ली: आपको बता दें कि कई बार ऐसा होता है जब हम अपने स्मार्टफोन का सिम निकालने के चक्कर में जल्दबाज़ी करते हैं और ऐसे में सिम कई बार बहार नहीं आता है और टूट जाता है या फिर अंदर ही फंस जाता है। कई बार ऐसा भी होता है कि जिस पिन से हम स्मार्टफोन से सिम को बाहर निकालते हैं वो ठीक तरह से काम नहीं करती है और फिर सिम पोर्ट खुलता नहीं है। अगर ये खराब हो जाता है तो आपको अच्छी खासी चपत लग सकती है ऐसे में आज हम आपको सिम बाहर निकालने का सही तरीका बताने जा रहे रहे हैं।
कई बार ऐसा होता है जब आप सिम निकालने वाली पिन को कहीं पर खो देते हैं और इसके बाद आप किसी अन्य पिन से सिम कार्ड को बाहर निकालने की कोशिश करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसा करने से आपका सिम पोर्ट पूरी तरह से खराब हो सकता है, इसलिए आप कभी भी कंपनी की ही पिन से अपने स्मार्टफोन के सिम पोर्ट को निकालें।
इसके बाद कई बार आप सिम प्लेट को बाहर निकालने के बाद इसे तेजी से अंदर की तरफ धकेलते हैं लेकिन ऐसा करने से कई बार ऐसा होता है कि आपके स्मार्टफोन की सिम प्लेट पूरी तरह से टूट जाती है। आपको बड़ी ही आसानी से सिम प्लेट को अंदर की तरफ धकेलना चाहिए क्योंकि ऐसा करके ही आपके स्मार्टफोन की सिम प्लेट नहीं टूटेगी।

Home / Gadgets / Mobile / स्मार्टफोन में ऐसे ना लगाएं सिम नहीं तो लग लग जाएगा हजारों का चूना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो