LG लेकर आई V30 Plus स्मार्टफोन, इनको देगा कड़ी टक्कर

Anil Jangid

Publish: Dec, 07 2017 01:53:15 (IST)

Mobile
LG लेकर आई V30 Plus स्मार्टफोन, इनको देगा कड़ी टक्कर

LG V30+ स्मार्टफोन को भारत में 13 दिसम्बर को लॉन्च किया जा सकता है

साउथ कोरिया की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी LG जल्द ही भारत में अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन V30+ लॉन्च करने जा रही है। खबर है कि कंपनी इसको भारत में 13 दिसम्बर को लॉन्च करेगी। माना जा रहा है कि एलजी का यह स्मार्टफोन एपल iPhone X, Samsung Galaxy Note 8 और OnePlus 5T जैसे स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर देने वाला है।


LG अपने V30+ स्मार्टफोन को भारत में काफी लंबे समय से लॉन्च करने की चर्चा चल रही थी। आपको बता दें कि एलजी कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन के लॉन्च के लिए मीडिया को आधिकारिक तौर पर इनवाइट भेजना भी शुरू कर दिया है। इसी के तहत LG V30+ स्मार्टफोन को भारत में 13 दिसम्बर को लॉन्च किया जा रहा है। आपको यह भी बता दें कि LG V30+ स्मार्टफोन LG V30 की पीढ़ी का ही एक अपग्रेड स्मार्टफोन है जिसको कुछ बदलावों के साथ पेश किया जा रहा है।

 

ये हैं खास फीचर्स
LG V30+ स्मार्टफोन में 6-इंच की 2880×1440 रेजोल्यूशन की एक प्लास्टिक P-OLED डिस्प्ले स्क्रीन 18:9आस्पेक्ट रेश्यो के साथ दी गई है। इसका यह डिस्प्ले HDR कॉन्टेंट को भी सपोर्ट करने की क्षमता वाला है। इसमें ऑलवेज ऑन मोड भी शामिल है। LG V30 कंपनी की V सीरीज का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें सेकेंडरी डिस्प्ले को नहीं दिया गया है। इसके अलावा एक सेमी-ट्रांसपेरेंट फ्लोटिंग बार को दिया गया है। इस स्मार्टफोन में स्नेपड्रैगन 835 प्रोसेसर, 4GB रैम और 128GB की स्टोरेज के साथ लाया गया है। यह स्मार्टफोन एंड्राइड 7.1.2 नॉगट ओएस पर काम करता है। इसमें स्टोरेज को बढ़ाने के लिए 2TB तक का माइक्रोएसडी कार्ड भी लगता है। इसमें 3300mAh क्षमता की बैटरी है। इसमें चार्जिंग के लिए Micro USB Type C पोर्ट भी है। इस एलजी स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी है। ऐसा फीचर पहले से ही सैमसंग गैलेक्सी Note और Samsung Galaxy S8 में आ चुका है।

कैमरा है खास बात
इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात इसमें दिया गया फ्रंट कैमरा है। इस स्मार्टफोन में एक ड्यूल कैमरा f/1.6 अपर्चर के साथ है। इसके सेकेंडरी कैमरा में बदलाव करके इसको 13-मेगापिक्सल के वाइड एंगल कैमरा के साथ लाया गया है। इसमें एक 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। यह हैंडसेट IP68 प्रमाण पत्र वाला है। इस स्मार्टफोन की भारतीय मार्केट में सीधी टक्कर सैमसंग गैलेक्सी Note, Samsung Galaxy S8+ और iPhone X समेत OnePlus 5T से है। इसकी कीमत लगभग Rs. 47,990 हो सकती है हालांकि असली कीमत 13 दिसम्बर को इसके लॉन्च के समय ही पता चलने वाली है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned