scriptOppo F5 की पहली सेल शुरू! AI तकनीक है बेहद खास | Oppo F5 with AI Technology goes for sale in India | Patrika News
मोबाइल

Oppo F5 की पहली सेल शुरू! AI तकनीक है बेहद खास

Oppo F5 का सेल्फी कैमरा Artificial Intelligence पर आधारित है

Nov 09, 2017 / 03:38 pm

Anil Kumar

Oppo f5

Oppo f5

Oppo ने हाल ही में भारतीय मार्केट में अपना नया सेल्फी आधारित स्मार्टफोन Oppo F5 लॉन्च किया था। यह स्मार्टफोन कंपनी के पहले लॉन्च हुए Oppo F3 का नेक्सट जनरेशन वेरियंट है। हालांकि इस नए स्मार्टफोन में कंपनी ने डिजाइन से संबंधित बदलाव किया है। कंपनी ने अब स्मार्टफोन को ऑनलाइन और ऑफलाइन तरीके से पहली बार सेल के लिए उपलब्ध कराया है।

 

Oppo F5 कीमत
Oppo F5 को दो रैम वेरिएंट में लाया गया है। इनमें से एक वेरियंट 4जीबी रैम वाला है जिसकी कीमत 19,990 रुपए रखी गई है। वहीं, दूसरा वेरियंट 6जीबी रैम वाला है जिसको 24,990 रुपए की कीमत में लाया गया है। इसके 4जीबी रैम वेरिएंट को गोल्ड और ब्लैक कलर ऑप्शन में सेल के लिए उपलब्ध कराया गया है। जबकि 6जीबी रैम वेरिएंट को रेड और ब्लैक कलर ऑप्शन में लाया गया है और इसकी बिक्री इसी साल दिसंबर में शुरू की जा रही है।

 

Oppo F5 के फीचर्स
Oppo कंपनी ने F5 स्मार्टफोन में 6 इंच की फुल एचडी डिसप्ले स्क्रीन दी है। इसकी डिस्पले स्क्रीन 2160×1080 पिक्सल रेजल्यूशन वाली है जिसका एक्सपेक्ट रेशियो 18:9 हैं। यह स्मार्टफोन MediaTek MT6763T ऑक्टाकोर प्रोसेसर से लैस है। समें ग्राफिक्स के लिए Mali G71 GPU कार्ड दिया गया है।

 

Oppo F5 में कैमरा
इस स्मार्टफोन में 16-मेगापिक्सल का रियर कैमरा f/1.8 aperture के साथ दिया गया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत इसमें दिया गया 20-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है जिसमें aperture f/2.0 और यह Artificial Intelligence (AI) टेक्नोलॉजी है। यह सेल्फी कैमरा यूजर के चेहरे के हर एंगल को “पूरी तरह से क्रिएट और प्राकृतिक सेल्फी बनाने के लिए” काम करता है। Oppo कंपनी के मुताबिक यह कैमरा बैकग्राउंड के अनुसार प्रकाश समायोजित करने में सक्षम है। यह स्मार्ट

 

ओएस, कनेक्टिविटी और बैटरी
यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.1 नॉगट पर आधारित ColorOS 3.2 ओएस पर काम करता है। इसमें पावर बैकअप के लिए 3,200 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसमें दो सिम लगती है तथा 4जी एलटीई नेटवर्क पर काम करता है। इसके अलावा इसमें वोएलटीई एचडी वॉयस कॉलिंग, ब्लूटूथ और वाईफाई जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं।

Home / Gadgets / Mobile / Oppo F5 की पहली सेल शुरू! AI तकनीक है बेहद खास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो