scriptOppo भारत लेकर आई iPhone X जैसे लुक वाला F7 स्मार्टफोन | Oppo F7 with design of iphone X comes to India | Patrika News
मोबाइल

Oppo भारत लेकर आई iPhone X जैसे लुक वाला F7 स्मार्टफोन

Oppo F7 स्मार्टफोन में एपल iPhone X जैसा लुक और डिजाइन दिया गया है

Mar 26, 2018 / 11:10 am

Anil Kumar

Oppo F7

चीन की मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी Oppo भारतीय मार्केट में अपना नया स्मार्टफोन लेकर आई है। कंपनी इसको Oppo F7 मॉडल नेम से लेकर आई है। इस फोन को मुंबई में 26 मार्च, सोमवार को एक इवेंट आयोजित कर आॅफिशियल तौर पर लॉन्च किया जा रहा है। यह ओप्पो के सेल्फी के लिए जाने जाने वाले एफ सीरीज स्मार्टफोन्स में से एक है। यह इस सीरीज के तहत 2018 में आया कंपनी का पहला फोन है। इससे पहले कंपनी तीन स्मार्टफोन ओप्पो एफ1, एफ3 और ओप्पो एफ5 को लॉन्च कर चुकी है। यह चौथा स्मार्टफोन है। इस फोन का लुक iPhone X की तरह का है जिसमें आगे की तरफ एक नॉच दी गई है।

 


इससे पहले कंपनी ओप्पो एफ7 के कुछ फीचर्स का खुलासा कर चुकी है। लॉन्च इवेंट में इसकी कीमत और अन्य सभी स्पेसिफिकेशंस की जानकारी मिलने दी जा रही है। गौरतलब है की पिछले हफ्ते ही वीवो ने भी अपना नया स्मार्टफोन आईफोन 10 की तरह डिजाइन वाला नया स्मार्टफोन वीवो वी9 लॉन्च किया है। माना जा रहा है की लुक और डिजाइन में इस फोन की सीधी टक्कर वीवो वी9 से है। ओप्पो इंडिया की वेबसाइट पर जानकारी दी गई है कि इवेंट दोपहर 2.50 बजे शुरू किया जा रहा है।


ओप्पो एफ7 के खास स्पेसिफिकेशंस
ओप्पो एफ7 में ऑक्टाकोर मीडियाटेक हीलियो पी60 प्रोसेसर व 6 जीबी रैम है। फोन में ऑटोमैटिक सीन रिकग्निशन फीचर के साथ एक 16 मेगापिक्सल रियर कैमरा है। कैमरe अपर्चर एफ/2.0 और 4के रिकॉर्डिंग सपॉर्ट के साथ आ सकता है। ओप्पो एफ7 को पावर देने के लिए 3400 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है, जिसके एक बार चार्ज होने पर 15 घंटे तक का बैटरी बैकअप मिलने का दावा किया गया है।


यह एंड्रॉयड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित कंपनी के कलर ओएस पर काम करता है। ओप्पो एफ7 में 6.2 इंच फुल एचडी+ डिस्प्ले हो सकता है जिसका रेज़ॉलूशन 19:9 होगा। डिस्प्ले के डिजाइन में iPhone X की झलक मिलेगी। लीक से स्मार्टफोन में एक 25 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा होने का पता चला है जिसमें एआई ब्यूटी, एआई सेल्फी और रियल-टाइम एचडीआर जैसे मोड होंगे। यूज़र्स फोन के फ्रंट कैमरे का इस्तेमाल फोन को अनलॉक करने के लिए फेस रिकग्निशन के तौर पर भी कर सकते हैं। खबरों से पता चलता है कि Oppo F7 जेस्चर सपॉर्ट करेगा और इसमें App-in-App व्यू होगा। कनेक्टिविटी की बात करें तो, स्मार्टफोन 4जी, वीओएलटीई, 3जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ और जीपीएस जैसे फीचर्स के साथ आएगा।

Home / Gadgets / Mobile / Oppo भारत लेकर आई iPhone X जैसे लुक वाला F7 स्मार्टफोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो