6GB Ram के साथ Redmi Note 9 होगा लॉन्च, जानें फीचर्स व कीमत

  • Redmi Note 9 जल्द हो रहा है लॉन्च
  • फोन को 6 जीबी रैम वेरिएंट में उतारा जाएगा
  • पावर के लिए 5,020एमएएच की बैटरी है

By: Pratima Tripathi

Published: 18 Jul 2020, 08:07 PM IST

नई दिल्ली। शाओमी जल्द ही भारत में रेडमी नोट 9 ( Redmi Note 9 ) को लॉन्च करने वाला है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, माना जा रहा है कि कंपनी इस फोन को 20 जुलाई को लॉन्च कर सकते हैं। Redmi Note 9 की भारत में कितनी कीमत होगी इसका खुलासा नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि फोन को 6 जीबी रैम वेरिएंट में उतारा जाएगा। जबकि फोन को बाहरी देश में 3GB रैम और 4GB रैम में उतारा गया है।

Redmi Note 9 स्पेसिफिकेशन्स

इसमें 6.53 इंच का फुल एचडी प्लस डॉट डिस्प्ले दिया गया है और स्क्रिन की सुरक्षा के लिए गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन में स्पीड के लिए मीडियाटेक हीलियो जी85 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन में डुअल सिम का इस्तेमाल कर सकते है और एंड्रॉयड 10 पर काम करता है। इसके अलावा एसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को बढ़ाया भी जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें पहला 48 मेगापिक्सल, दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल, तीसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और चौथा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है। वहीं फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 13 मेगपिक्सल का कैमरा मौजूद है। पावर के लिए 5,020एमएएच की बैटरी दी गयी है जो 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है। इसके अलावा फोन में 3.5 एमएम का ऑडियो जैक और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Amazon पर आज रात 12 बजे से Apple Days Sale का आगाज, जानें ऑफर्स

Redmi Note 9 Pro Specifications

भारत में इस फोन में 6.67 इंच की डिस्प्ले दी गयी है, जिसका रिजॉल्यूशन (1080x2400 पिक्सल) है और इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। स्क्रिन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया है। स्पीड के लिए octa-core Snapdragon 720G SoC का इस्तेमाल है। Redmi Note 9 Pro एंड्रॉयड 10 पर आधारित MIUI 11 पर चलता है और ये NAVIC का स्पोर्ट दिया गया है।

Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned