script32MP सेल्फी कैमरे के साथ Redmi Y3 होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स | Redmi Y3 will launch with 32MP selfie camera | Patrika News
मोबाइल

32MP सेल्फी कैमरे के साथ Redmi Y3 होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स

लॉन्चिंग से पहले Redmi Y3 के फीचर्स लीक
फोन में स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल
Redmi 7 भी जल्द होगा भारत में लॉन्च

Apr 12, 2019 / 02:19 pm

Pratima Tripathi

Redmi Y3

32MP सेल्फी कैमरे के साथ Redmi Y3 होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स

नई दिल्ली: redmi note 7 और Redmi Note 7 Pro को लॉन्च करने के बाद शाओमी Redmi Y सीरीज के नए स्मार्टफोन redmi y3 को पेश करने जा रही है। इस हैंडसेट में इसका फ्रंट कैमरा बेहद खास होगा। इसकी जानकारी शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने ट्वीट करके दी है। दरअसल मनु कुमार जैन ने ट्विटर पर सेल्फी लेने के अंदाज में एक फोटो शेयर की है और लिखा है कि मेरे हाथ में रेडमी का लॉन्च होने वाला स्मार्टफोन है जिससे मैने 32 सेल्फी ली है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी Redmi Y3 को 32 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च कर सकती है।

https://twitter.com/hashtag/Redmi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
Redmi Y3 के फीचर्स

अभी तक मिली मीडियो रिपोर्ट के मुताबिक, Redmi Y3 में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है औ फोन एंड्रॉयड पाई 9.0 आधारित MIUI पर रन करेगा। इसके अलावा इसमें 6 जीबी रैम और 128 जीबी तक की इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। वही पावर के लिए Redmi Y3 में redmi y2 से बड़ी बैटरी दी जा सकती है। हालांकि कंपनी की तरफ से इससे जुड़े फीचर्स की कोई जानकारी नहीं दी गयी है।

यह भी पढ़ें

10,000 से कम कीमत में खरीदें Xiaomi के ये शानदार Smartphone, जानिए फीचर्स

Redmi Y2 के स्पेसिफिकेशन

इस हैंडसेट में 5.99 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। इसमें क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन को 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ उतारा गया है। ग्राहक जरूरत पड़ने पर स्टोरेज को एसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ा भी सकते हैं। फोटोग्राफी के लिए फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी व वीडियो कॉलिंग कैमरा दिया गया है और बैक में 12 मेगापिक्सल व 5 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। पावर के लिए फोन में 3000mAh की बैटरी दी गयी है। फोन डुअल सिम को सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ें

Realme Yo Days Sale का आखिरी दिन, बेहद कम कीमत में खरीदें Realme 2 Pro

Redmi 7

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी Redmi 7 को भी भारत में जल्द लॉन्च कर सकती है। फिलहाल इस फोन को चीन में लॉन्च किया गया है। इसमें 6.26 इंच एचडी डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। फोटोग्राफी के लिए फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। वहीं बैक में 12 मेगापिक्सल व 2 मेगापिक्सल का कैमरा सेटअप दिया गया है।

Home / Gadgets / Mobile / 32MP सेल्फी कैमरे के साथ Redmi Y3 होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो