scriptदमदार प्रोसेसर और फीचर के साथ लॉन्च हुआ Samsung Galaxy Z Fold 5, Galaxy Z Flip 5 | Samsung launches Galaxy Z Flip 5 and Galaxy Z Fold 5 | Patrika News
गैजेट

दमदार प्रोसेसर और फीचर के साथ लॉन्च हुआ Samsung Galaxy Z Fold 5, Galaxy Z Flip 5

Samsung Galaxy Z Flip 5 And Galaxy Z Fold 5 : सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने बुधवार को दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल में आयोजित एक भव्य समारोह में अपने नवीनतम फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 5 और Galaxy Z Flip 5 को लॉन्च कर दिया।

जयपुरJul 26, 2023 / 07:39 pm

जमील खान

Samsung Galaxy Z Flip 5 And Galaxy Z Fold 5

Samsung Galaxy Z Flip 5 And Galaxy Z Fold 5

Samsung Galaxy Z Flip 5 And Galaxy Z Fold 5 : सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने बुधवार को दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल में आयोजित एक भव्य समारोह में अपने नवीनतम फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 5 और Galaxy Z Flip 5 को लॉन्च कर दिया। कंपनी ने प्रीमियम बाजार में एपल के प्रभुत्व को चुनौती देने के लिए कीमतों को लगातार तीन साल के समान स्तर पर रखा है।

ये उल्लेखनीय स्मार्टफोन अपने आकर्षक, कॉम्पैक्ट डिज़ाइन, अनुकूलन योग्य सुविधाओं और प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ फोल्डेबल अनुभव को नई ऊंचाइयों पर ले जाते हैं। फोल्डेबल स्मार्टफोन के साथ, सैमसंग ने वॉच 6 और वॉच 6 क्लासिक के साथ विभिन्न डिस्प्ले साइज में गैलेक्सी टैब एस9 की भी घोषणा की है।

गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 : स्पेसिफिकेशन

Galaxy Z Flip 5 फोल्डेबल स्मार्टफोन श्रेणी में सैमसंग की नवीनतम पेशकश है। यह OneUI 5.1.1 नामक एक विशेष सैमसंग इंटरफ़ेस के साथ नवीनतम एंड्रॉइड 13 सॉफ़्टवेयर पर चलता है। फोन का फ्रेम मजबूत आर्मर एल्युमीनियम से बना है, जो इसे मजबूत और टिकाऊ बनाता है। इसमें दो डिस्प्ले हैं। फोन के अंदर मुख्य स्क्रीन 6.7 इंच आकार की है और यह सब कुछ बहुत स्पष्ट विवरण के साथ हाई-डेफिनिशन में दिखाती है।

इसकी 120Hz रिर्फेश रेट, 374 पीपीआई और 21.6:18 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। बाहर की तरफ, एक और छोटी स्क्रीन है जिसका आकार 3.4 इंच है। यह बुनियादी जानकारी और सूचनाएं दिखाने के लिए उपयोगी है। मुख्य और बाहरी दोनों स्क्रीन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 नामक एक सख्त ग्लास से सुरक्षित हैं।

गैलेक्र्सी फ्लिप 5 एक शक्तिशाली कस्टम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित है, जो विशेष रूप से सैमसंग फोन के लिए बनाया गया है। इसमें 8GB की मेमोरी भी है, जो इसे एक साथ कई ऐप्स के साथ आसानी से काम करने में मदद करती है। फोन में बेहतरीन कैमरा सिस्टम है। पीछे की तरफ तस्वीरें लेने के लिए दो कैमरे हैं। एक कैमरा व्यापक दृश्य कैप्चर करता है, जबकि दूसरा नियमित चित्रों के लिए बढिय़ा है। सामने की तरफ सेल्फी लेने और वीडियो कॉल करने के लिए एक कैमरा है। आप दो स्टोरेज विकल्पों में से चुन सकते हैं : 2566GB या 5126GB, जो फ़ोटो, वीडियो और ऐप्स को संग्रहीत करने के लिए पर्याप्त स्थान प्रदान करता है।

यह 5G, 4G LTE, वाई-फाई 6E, ब्लूटूथ 5.3 और NFCष्ट सहित विभिन्न कनेक्टिविटी विकल्प प्रदान करता है। हालाँकि, इसमें धूल प्रतिरोध नहीं है, इसलिए इसे धूल भरे वातावरण से दूर रखना आवश्यक है। फ़ोन विभिन्न सेंसर के साथ आता है जो इसे अलग-अलग काम करने में मदद करता है, जैसे स्पीड, ओरियेंटेशन और ब्राइटनेस का पता लगाना। इसमें त्वरित और सुरक्षित प्रमाणीकरण के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

गैलेक्र्सी फ्लिप 5 में 3,700mAh की शक्तिशाली बैटरी है जो 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह महज 30 मिनट में शून्य से 50 प्रतिशत तक चार्ज हो सकता है। फोन फास्ट वायरलेस चार्जिंग 2.0 और वायरलेस पावरशेयर को भी सपोर्ट करता है, जिससे आप फोन का उपयोग करके अन्य डिवाइस को वायरलेस तरीके से चार्ज कर सकते हैं। फोल्ड होने पर फोन का साइज 71.9×165.1×6.9mm है और अनफोल्ड करने पर इसका साइज 71.9×85.1×15.1mm है। इसका वजन 187 ग्राम है, जिससे इसे ले जाना और चलते समय उपयोग करना आसान हो जाता है।

Galaxy Z Fold 5 : स्पेसिफिकेशन

Galaxy Z Fold 5 सैमसंग की पांचवीं पीढ़ी का गैलेक्सी फोल्ड डिवाइस है। डिवाइस में AMOLED डिस्प्ले और 2208 x 1768 pixels के रिज़ॉल्यूशन के साथ 7.6 इंच की बड़ी मुख्य स्क्रीन है, जो एक विस्तृत और निर्बाध देखने का अनुभव प्रदान करती है, जो मल्टीटास्किंग और मल्टीमीडिया सामग्री का आनंद लेने के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 एक मजबूत प्रोसेसर, गैलेक्सी के लिए स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित है, जो डायनेमिक गेमिंग और मल्टी-गेम कार्यक्षमता के लिए उन्नत ग्राफिक्स और एआई क्षमताओं की पेशकश करता है। इसकी असाधारण विशेषताओं में से एक बेहतर एस पेन फोल्ड संस्करण है, जो एक बेहतर लेखन अनुभव प्रदान करता है, जिससे गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 पर टिप्पणी करना, विचार करना और नोट्स लेना आसान हो जाता है।

कीमत
अमरीका में गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 की कीमत 1,799 डॉलर (करीब 1 लाख 47 हजार 610 रुपए) से शुरू होती है। जबकि गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 की कीमत 999 डॉलर (करीब 81 हजार 969 रुपए) से शुरू होती है। सैमसंग ने अभी तक भारत में इनकी कीमत की घोषणा नहीं की है।

Home / Gadgets / दमदार प्रोसेसर और फीचर के साथ लॉन्च हुआ Samsung Galaxy Z Fold 5, Galaxy Z Flip 5

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो