यह है दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन जिसे हाथ में पहना जा सकता है, जानें फीचर्स

यह है दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन जिसे हाथ में पहना जा सकता है, जानें फीचर्स

Vishal Upadhayay | Publish: Sep, 03 2018 02:42:53 PM (IST) मोबाइल

इस डिवाइस में फ्रांट कैमरे को भी जगह दी गई है। इस डिवाइस को कोई भी बड़ी आसानी से अपने कलाई में पहन सकता है।

नई दिल्ली: समय के साथ-साथ हमारा मोबाइल फोन भी बदलता जा रहा है। मोबाइल निर्माता कंपनियां भी आए दिन स्मार्टफोन्स को लेकर बड़े बदलाव करती रहती हैं। अब इसी कड़ी में एक ऐसा स्मार्टफोन पेश किया गया है जिसे हाथ में घड़ी की तरह पहना जा सकता है। बता दें IFA 2018 में नूबिया कंपनी ने हाथ में पहनने वाला पहला स्मार्टफोन पेश किया है। कंपनी ने अपने इस नए स्मार्टफोन का नाम nubia a alfa रखा है। ध्यान देने वाली बात यह है कि इस डिवाइस में फ्रांट कैमरे को भी जगह दी गई है। इस डिवाइस को कोई भी बड़ी आसानी से अपने कलाई में पहन सकता है।

इस नए डिवाइस को लेेकर कंपनी ने ज्यादा जानकारी तो नहीं दी है। लेकिन, यह स्मार्टफोन एक स्मार्टवॉच का भी काम करेगा। इसमें चार्जिंग पिन्स और हार्ट रेट सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। मतलब इस डिवाइस को आप स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच की तरह उपयोग में ला सकते हैं। इस डिवाइस के अलावा कंपनी ने अपने लेटेस्ट गेमिंग स्मार्टफोन Nubia Red Magic से भी पर्दा उठा दिया है। इस फोन को इसी इवेंट में लॉन्च किया गया है।

Nubia Red Magic स्पेसिफिकेशंस और कैमरा

डुअल सिम सपोर्ट करने वाले इस स्मार्टफोन में 6 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है, जो 85% स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो के साथ आता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन को 6 जीबी व 8 जीबी रैम विकल्प में पेश किया गया है। इस फोन का स्टोरेज 64 जीबी व 128 जीबी है। इसके स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाना संभव होगा। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करता है।

कैमरा सेक्शन की बात की जाए तो इसके रियर पर 24 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रांट कैमरा मौजूद है। पावर के लिए फोन में 3800 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी वीओएलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस, यूएसबी-टाइप सी और 3.5 मिलीमीटर का हेडफोन जैक है।

Ad Block is Banned