scriptAirtel, Idea के बाद Vodafone ने भी जारी किए फ्री कॉलिंग प्लान | Vodafone Free voice calling plans launched | Patrika News
मोबाइल

Airtel, Idea के बाद Vodafone ने भी जारी किए फ्री कॉलिंग प्लान

Vodafone ने दो अन​लिमिटेड फ्री कॉलिंग प्लान जारी किए हैं

Dec 10, 2016 / 09:24 am

Anil Kumar

vodafone

vodafone

नई ​दिल्ली। Airtel और Idea के बाद अब Vodafone भी रिलायंस जिओ को टक्कर देने के लिए आ चुकी है। इससे पहले Airtel और Idea ने जिओ को कड़ी टक्कर देने के लिए देश भर में अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग वाले प्लान जारी किए थे, लेकिन अब वोडाफोन भी ऐसा ही कर चुकी है। वोडाफोन ने दो प्लान जारी किए हैं। इन प्लान्स में फ्री कॉलिंग के अलावा फ्री डेटा दिया जा रहा है। इसके अलावा 4जी स्मार्टफोन यूजर्स को अतिरिक्त 4जी डेटा भी दिया जा रहा है।

ये है वोडाफोन का पहला फ्री कॉलिंग प्लान
इनमें से पहले प्रीपेड पैक की शुरुआत 144 से 149 रुपए के बीच में है। इस प्लान में वोडाफोन से वोडाफोन देशभर में फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग की सर्विस दी जा रही है। इसके अलावा 50MB इंटरनेट डेटा भी दिया जा रहा है। इस पैक की वैलिडिटी 28 दिन की है। इसमें एक और खास बात ये है कि इस पैक के तहत नेशनल रोमिंग भी फ्री है और अगर आपके पास 4G स्मार्टफोन है तो आपको 300MB 4G डेटा भी दिया जाएगा।

ये है वोडाफोन का दूसरा फ्री कॉलिंग प्लान
वोडाफोन के दूसरे को 344 से 349 रुपए के बीच में जारी किया गया है। इसमें किसी भी मोबाइल या लैंडलाइन पर लोकल एसटीडी फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है। इस पैक की वैलिडिटी भी 28 दिन की है। इसके साथ भी 50MB डेटा फ्री दिया जा रहा है। इसके अलावा यदि यूजर के पास 4जी स्मार्टफोन है तो 1GB 4G डेटा दिया जाएगा। इस पैक में भी फ्री नेशनल इनकमिंग रोमिंग की फ्री सर्विस दी जा रही है।

बीएसएनएल भी लाएगी नए प्लान
आपको बता दें कि वोडाफोन की तरह एयरटेल और आईडिया ने भी 150 रुपए और 350 रुपए के अंदर ही प्लान लॉन्च जारी किए है जो कि सिर्फ प्रीपेड यूजर्स के लिए हैं। इसके अलावा अब बीएसएनल भी जिओ को टक्कर देने के लिए आने वाले दिनों में 149 रुपये का पैक लेकर आएगी। 

ये है सबसे खास बात
एयरटेल, वोडाफोन और आईडिया के इन प्लान की सबसे खास बात ये है कि इनका लाभ वो यूजर्स भी उठा सकते हैं जिनके पास 4जी स्मार्टफोन नहीं। जबकि आप रिलायंस जिओ की सर्विस आप सिर्फ 4जी स्मार्टफोन में ही यूज कर सकते हैं। इसलिए जिन यूजर्स के पास पहले से बेहतर स्मार्टफोन है और नया 4जी हैंडसेट नहीं लेना चाहते उनका जिओ से मोह भंग हो सकता है।

ये है जिओ का सबसे सस्ता प्लान
आपको बता दें कि रिलायंस जियो के प्लान की शुरुआती कीमत 149 रुपए है। इस पैक में यूजर्स को देशभर में अनलिमिटेड कॉलिंग और 300MB डेटा दिया जाएगा। लेकिन जिओ की इस सर्विस फायदा उठाने के लिए आपके पास 4जी स्मार्टफोन होना जरूरी है।

Home / Gadgets / Mobile / Airtel, Idea के बाद Vodafone ने भी जारी किए फ्री कॉलिंग प्लान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो