scriptBREAKING रामपुर में नवाब के बेटे पर जानलेवा हमला, आजम खान के विधायक बेटे पर केस दर्ज | Abdullah Azam attack on Nawab Hamza at Rampur | Patrika News

BREAKING रामपुर में नवाब के बेटे पर जानलेवा हमला, आजम खान के विधायक बेटे पर केस दर्ज

locationमुरादाबादPublished: Jul 08, 2017 12:34:00 pm

Submitted by:

lokesh verma

आजम खां और नवाब काजिम अली खान के परिवारों जंग आई सड़क पर

Rampur

Rampur

रामपुर. आजम खां के बेटे अब्‍दुला आजम आैर रामपुर के नवाब काजिम अली खान उर्फ नवेद मियां के बीच राजनीतिक टकराव की बात तो आम है, लेकिन इस बार दोनों कद्दावर परिवारों की ये जंग सड़क पर आ गई है। पूर्व विधायक नवेद मियां के बेटे हमजा ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि आजम खान के बेटे और स्वार-टांडा से विधायक अब्दुल्ला आजम के इशारे पर उन पर जानलेवा हमला हुआ है। हमजा का आरोप है कि कार सवार युवकों ने तमंचे से जानलेवा हमला किया, जिसमें वह बच गए। इस दौरान उनकी गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिय गया। पुलिस ने विधायक अब्दुल्ला समेत सात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। वहीं इस मामले में सपा नेताओं की ओर से भी नवेद मियां और उनके बेटे हमजा समेत पांच के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। अब्दुल्ला आजम ने कहा है कि नवाब परिवार मेरी हत्या की साजिश रच रहा है।

यह भी पढ़ें
विदेशी बालाओं का मुजरा मामला: पुलिस पर लगे भाजपा नेताओं को बचाने के आरोप


ये है पूरा मामला

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार आैर शुक्रवार की दरमियानी रात दो बजे काजिम अली खान के बेटे हमजा अली खान अपनी कार में सवार होकर नगर से गुजर रहे थे कि उनके सामने एक स्‍कोडा कार आ गई, जिसकी नम्बर प्लेट पर सपा के रंग की पट्टी लगी थी, जो स्वार-टांडा विधायक अब्दुल्ला आजम के समर्थकों की थी। इस दौरान कार पीछे हटाने को लेकर हमजा मिया और अब्दुला आजम के समर्थकों में जकमर तू-तू मैं मैं हुई। बताया जा रहा है कि इस तीखी बहस के बाद फायरिंग तक हो गई। हमजा का कहना है कि वह इस फायरिंग में बाल-बाल बचे। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर टकराव हुआ और आमने-सामने की टक्‍कर में गाड़ियां भी क्षतिग्रस्‍त हो गई।

Rampur


दोनों पक्षों ने दर्ज कराया मुकदमा

यह घटना नगर कोतवाली से महज 20 कदम की दूरी पर मिष्टन गंज इलाके में हुई है। कोतवाली कोतवाल मनोज कुमार के मुताबिक पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए दोनों तरफ से शनिवार को आई तहरीरों पर मुकदमा दायर किया गया है। घटना के बाद सबसे पहले कोतवाली में नबाब परिवार के काज़िम अली खान ने तहरीर दी है। जिसके आधार पर धारा 147, 148, 149, 307, 427, 504, 506, 120बी के तहत केस दर्ज किया गया है। जबकि आजम खान के बेटे अब्दुला आजम समर्थक सालिम मियां की ओर से 307, 336, 504, 120बी के तहत केस दर्ज किया गया है।

Rampur


अब्दुल्ला आजम बोले- चुनाव की हार बर्दाश्‍त नहीं कर पा रहा नवाब खानदान

इस मामले में स्वार-टांडा विधानसभा क्षेत्र से विधायक अब्दुल्ला आजम ने कहा कि नवाब परिवार मेरी हत्या की साजिश रच रहा है। इस विधानसभा क्षेत्र से चार बार नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां विधायक रहे थे। इस बार मैंने उन्हें हरा दिया। यह हार नवाब खानदान को बर्दाश्त नहीं हो रही है।

यह भी पढ़ें
नोएडा में पूर्व राज्यपाल का क्रेडिट कार्ड चोरी, खाते से हजारों की शॉपिंग


यह भी पढ़ें
महिला संगठनों ने रुकवाई नाबालिग लड़की की शादी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो