scriptUP News: अखिलेश यादव अपनाएंगे अब सख्त रुख, सपा के इन नेताओं की पदों से छुट्टी तय | Akhilesh Yadav will now adopt a strict stance | Patrika News
मुरादाबाद

UP News: अखिलेश यादव अपनाएंगे अब सख्त रुख, सपा के इन नेताओं की पदों से छुट्टी तय

UP News: लोकसभा चुनाव में बगावत करके घरों में कैद रहने वाले सपा नेताओं को संगठन के पदों से छुट्टी होना तय मानी जा रही है। पार्टी मुख्यालय से ही ऐसे नेताओं को चिह्नित कर लिया गया है।

मुरादाबादJun 06, 2024 / 03:19 pm

Mohd Danish

Akhilesh Yadav will now adopt a strict stance

UP News In Hindi

UP News In Hindi: लोकसभा चुनाव में बगावत करके घरों में कैद रहने वाले सपा नेताओं को संगठन के पदों से छुट्टी होना तय मानी जा रही है। मुरादाबाद से सपा के जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह यादव ने बताया कि अभी हमने इस बारे में कुछ नहीं सोचा है। हमें सबको जोड़कर रखना है। पार्टी के नेताओं को कार्यकर्ताओं को एकजुट रखने का प्रयास किया जाएगा। लेकिन जो काम नहीं करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई भी होगी।
डा. एसटी हसन का टिकट कटने के बाद सपा के कई नेताओं ने पार्टी से बगावत करके घर बैठ गए थे। इनमें संगठन के गुट के नेता और उनके समर्थकों के तमाम नाम शामिल हैं। कई पूर्व पार्षद और सपा के कद्दावर नेताओं ने भी इसी कारण चुनाव में दिलचस्पी नहीं दिखाई जबकि डा. एसटी हसन हो या रूचि वीरा टिकट देने और काटना दोनों फैसले सपा मुखिया अखिलेश यादव के ही थे।
ऐसे में पार्टी के प्रति निष्ठा रखने वाले नेताओं को तो इस तरह नहीं करना चाहिए था। पार्टी किसी भी नेता से ऊपर होने पर भी सफलता मिलती चली जाती है। यह भी तमाम नेताओं ने नहीं सोचा। कुछ ऐसे भी नेता थे, जिनको चुनाव में बुलावे का इंतजार रहा लेकिन, ऐसा हुआ ही नहीं। सपा के एक गुट के बगावत के बाद भी रूचि वीरा मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र से सांसद चुन ली गईं।
यह भी पढ़ें

रामपुर आजम खान की जागीर नहीं, नए सांसद इमाम मोहिबुल्लाह और तंजीन फातिमा में खिंची तलवारें

स्थानीय नेताओं में कांठ विधायक कमाल अख्तर, जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह यादव, पूर्व महानगर अध्यक्ष शाने अली शानू का अहम रोल रहा। दूसरा सांसद रूचि वीरा की अपनी टीम बहुत मजबूत थी। एक विधानसभा में तो उन्होंने स्थानीय नेताओं के साथ अपनी टीम खड़ी कर दी। इसे लेकर काफी चर्चा भी रही। ऐसे में अब चुनाव होने के बाद लोकसभा चुनाव में गुटबाजी को हवा देने वाले नेताओं पर कार्रवाई हो सकती है।

Hindi News/ Moradabad / UP News: अखिलेश यादव अपनाएंगे अब सख्त रुख, सपा के इन नेताओं की पदों से छुट्टी तय

ट्रेंडिंग वीडियो