scriptहज सब्सिडी मामला: सपा नेता आजम खान ने पहली बार की पीएम मोदी की तारीफ | AZAM KHAN FIRST TIME praise PM MODI FOR HAJ SUBSIDY | Patrika News
मुरादाबाद

हज सब्सिडी मामला: सपा नेता आजम खान ने पहली बार की पीएम मोदी की तारीफ

हज सब्सिडी को लेकर सपा नेता आजम खान ने पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ की है।

मुरादाबादJan 16, 2018 / 06:40 pm

Kaushlendra Pathak

AZAM KHAN FIRST TIME praise PM MODI FOR HAJ SUBSIDY
रामपुर। केन्द्र की मोदी सरकार ने इस साल से हज यात्रा पर जानेवाले लोगों के लिए सब्सिडी खत्म कर दी है। सरकार के इस फैसले से सपा नेता आजम खान काफी खुश हैं और मोदी के इस फैसले का उन्होंने स्वागत भी किया है। यह पहली बार है जब आजम खान ने पीएम मोदी के फैसले की तारीफ की है।
हज यात्रियों से वसूले पैसे

आजम खान जब पूछा गया कि क्या सरकार के इस फैसले का स्वागत करना चाहिए? इस पर उन्होंने दो टुक जवाब देते हुए कहा कि सरकार के इस फैसले का सबको स्वागत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह एक अच्छा कदम है। लेकिन, सरकार ने देर से फैसला लिया है। आजम खान ने कहा कि हम तो सोच रहे थे कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के तुरंत बाद यह काम हो जाएगा, लेकिन देर से हुआ फिर भी इसका हम स्वागत करते हैं। आजम खान ने यह भी कहा कि देर से फैसला लेने के कारण देश के खजाने का 4 लाख का नुकसान हुआ, उसकी भरपाई किससे होगी? उन्होंने खुद कहा, ‘मेरे ख्याल से जिन्होंने यानी जिन हाजियों ने हज किया उनसे होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अब तक देश के हाजियों ने देश का खजाना लूटा है। इसलिए, भरपाई भी उन्हीं से होनी चाहिए। गौरतलब है कि केन्द्र और उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद आजम खान देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कई बार गिरफ्तार करने की भी धमकी दी है।

इस फैसले से एक लाख 75 हजार हज यात्री होंगे प्रभावित

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को घोषणा की कि हज यात्रा पर दी जाने वाली रियायत इस साल से खत्म हो गई है। सरकार की ओर से कहा गया है कि यह फैसला तुष्टीकरण के बगैर अल्पसंख्यकों को सशक्त करने के उसके अजेंडे का ही एक हिस्सा है। सरकार के इस फैसले से 1.75 लाख हज यात्री प्रभावित होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो