scriptआजम खान और उनके बेटे पर दर्ज हुआ चार सौ बीसी का केस, तो दिया चौंकाने वाला बयान | Azam Khan first time reacts on registered case of 420 against him | Patrika News
मुरादाबाद

आजम खान और उनके बेटे पर दर्ज हुआ चार सौ बीसी का केस, तो दिया चौंकाने वाला बयान

आजम खान के खिलाफ दर्ज है 420 का केस

मुरादाबादApr 05, 2018 / 08:10 pm

Iftekhar

Azam khan

रामपुर. सपा नेता आज़म खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म खान पर उम्र फैक्टर को लेकर दर्ज हुए मुक़द्दमे पर गुरुवार को आजम ने चुप्पी तोड़ी। सपा के कद्दावर नेता आजम ने कहा कि हम पर मुकद्दमों से कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि विरासत सम्भालनी है, गरीबों का दर्द झेलना है तो यह सब बेटे को भी झेलना होगा। दरअसल, बीते दिनों रामपुर की पूर्व सांसद बेगम नूरबानो के बेटे काज़िम अली खान उर्फ नावेद मियां ने आजम खान और उन के पुत्र के खिलाफ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के यहां परिवाद दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया था। जिसे कोर्ट ने सही मानते हुए पुलिस प्रशासन को केस दर्ज करने का आदेश दिया था। अगले महीने सपा नेता आज़म खान और उनके बेटे कोर्ट में हाज़िर होकर जबाब देना होगा।


यह भी पढ़ेंः कैराना उपचुनाव के बाद फिर एक मंच पर नजर आए SP-BSP नेता, इस उपचुनाव में BJP को हो सकता है बड़ा नुकसान

बरहाल, परिवाद दर्ज हो गया है। खास बात यह है कि यह मनीष कुमार की अदालत में केस है, जो ईमानदार और साफ छवि के जज माने जाते हैं। बीते तीन साल पहले एक केस में वर्तमान केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को सजा सुना चुकें हैं। हलाकिं, बाद में यह सजा खत्म कर दी गई थी। जब से लेकर अब तक इनके बारे में यह कहा जाता है कि कोई सख्श कितना भी ताकतवर क्यों ना हो, उनकी अदालत के सामने बोना लगता है। सवाल यह है कि अगर सपा नेता आज़म खान और उनके बेटे विधायक अब्दुला आज़म पर लगाए गए आरप सच निकला तो आज़म खान और उनके बेटे की मुश्किलें बढ़नी तय है। इसके अलावा अगर आज़म पर लगाये गए आरोप फ़र्ज़ी पाए जाते हैं तो आज़म के लिए बड़ी राहत होगी।

यह भी पढ़ेंः SC-ST Act या भारत बंद आंदोलन को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वालों की खैर नहीं

यह है पूरा मामला बीते विधानसभा चुनाव में सपा नेता आज़म खान ने राजनीत में अपने घोर प्रतिद्वंदी रामपुर की पूर्व सांसद बेगम नूरबानो के बेटे काज़िम अली खान उर्फ नावेद मियां के खिलाफ स्वार टांडा विधानसभा चुनाव में प्रतियाशी के रूप में उतारा गया, जिन्होंने चुनाव में विजय हासिल कर जहां वे विधायक बन गए। वहीं, उनके विरोधियों ने पर्चा भरने से लेकर चुनाव जीतने के बाद अब्दुल्ला आज़म की कम उम्र फेक्टर को लेकर कई शिकायतें उत्तर प्रदेश के सीएम और इलाहाबाद हाईकोर्ट में रिट दायर की है, जिसकी सुनाबाई अभी जारी है। इसी क्रम में कांग्रेस की पूर्व सांसद बेगम नूरबानो के बेटे काज़िम अली खान ने सपा नेता आजम खान पर गम्भीर आरोप लगाएं हैं, जिसको लेकर एक परिवाद पिता-पुत्र पर दर्ज हुआ है।

यह भी पढ़ेंः नीरव मोदी कांड के बाद पंजाब नेशनल बैंक में फिर हुआ बड़ा घोटाला, किसानों ने बैंक को घेरा

पहले पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के बेटे आकाश हनी ने केस किया और अब नबाब काज़िम अली खान ने। देखना दिलचश्प ये होगा कि इस बार आज़म खान को मनीष की अदालत में उन पर लगाये गए। आरोप बेबुनियाद साबित होंगे। या फिर मनीष की अदालत में आज़म खान और उनके बेटे को बड़ी सजा मिलेगी, क्योंकि सपा नेता आज़म खान और उनके बेटे पर यह आरोप हैं कि उन्होंने फ़र्ज़ी सार्टिफिकेट चुनाव आयोग को भेजें हैं। बीते दिनों तत्कालीन ज़िला अधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने एक जाँच रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी भी थी, जिसमें इन्हीं आरपों की पुष्टि पाई गई थी।

उत्तर प्रदेश की और ज्यादा खबरों के लिए देखें पत्रिका टीवी

आज़म पर आरोप है कि उन्होंने अपने बेटे के पैनकार्ड फ़र्ज़ी बनबाये हैं। बैंक पास बुक में जो नम्बर दर्ज है, उसमें वह पैनकार्ड नबर नहीं सो कर रहा है। कटिंग नज़र आ रही है। अब्दुल्ला आज़म चुनाव लड़ने की आयु पूरी नहीं कर रहे थे। यह सब जुगाड़बाज़ी आज़म खान के इशारे पर की गई। इस तरह के आरोप हैं। हलांकि, आज़म खान इन आरोपों को लेकर डर नही रहें हैं, बल्कि यह कह रहे हैं कि इस केस से मेरा कुछ नहीं होगा।

Home / Moradabad / आजम खान और उनके बेटे पर दर्ज हुआ चार सौ बीसी का केस, तो दिया चौंकाने वाला बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो