scriptआजम खान पर लगा करोड़ों का टैक्स ना देने का आरोप , सीएम योगी से जांच की मांग | azam khan not pay Educational tax of labor department | Patrika News
मुरादाबाद

आजम खान पर लगा करोड़ों का टैक्स ना देने का आरोप , सीएम योगी से जांच की मांग

पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के बेटे आकाश हनी ने सीएम योगी को पत्र लिख

मुरादाबादSep 10, 2017 / 05:04 pm

pallavi kumari

azam khan

azam khan

रामपुर. सत्ता परिवर्तन के बाद से ही रामपुर में भाजपाई लगातार सपा नेता आजम खान के खिलाफ यूपी सीएम को प्रार्थनापत्र देकर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। अभी दर्जनों मामलों की जांच भी प्रदेश सरकार के अफसर कर रहे हैं। इसी क्रम में अब पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के बेटे आकाश हनी ने हाल में ही एक पत्र यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को भेज कार्रवाई की बात कही है।
यह भी पढ़ें
किसान की हत्या कर सिर काटकर ले गए बदमाश, परिजनों ने लगाया जाम

इस बार आजम खान पर आरोप है कि उन्होंने सत्ता में मंत्री रहते हुए करोड़ों का एजुकेशनल टेक्स जो कर के रूप में श्रम विभाग में जमा करना होता है वह नहीं किया। इसकी जानकारी पूर्व मंत्री के बेटे आकाश हनी ने आरटीआई से माध्यम से मांगी तभी यह खुलासा हुआ है।
खुलासे में पता चला है कि साल 2004 पांच से लेकर 16 -17 यानी अभी तक कोई कर श्रम विभाग में जमा नहीं किया गया है। जिसको लेकर एक बार फिर सियासत गरमा गई है। सवाल यह उठता है कि आखिर अरबों के वारे नयारे करने वाले इस मंत्री ने आख़िर शिक्षण संस्थान का कर क्यों नहीं जमा करवाया।
आकाश हनी ने इन सब आरोपों के प्रारूपों को लेकर यूपी सीएम को पत्र भेजकर यह मांग की है कि वह तुरंत इस पूरे मामले की जांच पड़ताल करवाकर आज़म खान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। ताकि उन्हें पता चले कि कानून क्या होता है और इसकी परिभाषा क्या होती है। हनी का दावा है कि मौलाना मोहम्मद अली जोहर विश्वविद्यालय में अरबों रुपयों की इमारत बनी है कुछ बन रही है इन्ही का कर जमा करना था सो अभी तक नहीं हुआ है।
यह भी पढ़ें
हथियारों से लैस बदमाशों ने गनप्वाइंट पर लूटा नर्सिंग होम, लाखों का लगाया चूना

राजस्व को भारी नुकसान अपनी सरकार में रहते हुआ और अभी भी हो रहा है। क्योंकि सपा नेता आजम खान ने आज की भी तारीख में कोई कर श्रम विभाग में जमा नहीं किया है। जिसको लेकर अब एक शिकायत रामपुर से सीधे यूपी सीएम को की गई है। उम्मीद भी लगाई जा रही है कि लापरवाह अफसरों पर कोई बड़ी गाज गिर सकती है। आज़म खान पर आए दिन पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के बेटे ओर ओर पूर्व में रहे सवार टाण्डा विधायक लगातार आज़म के बेटे अब्दुला आज़म के खिलाफ शिकायत कर रहे हैं लेकिन रिजल्ट जीरो है।
क्या है यह सेस

शिक्षण संस्थानों का कर के रूप में कुछ रकम श्रम विभाग में जमा होती है लेकिन रामपुर में जो भवन जोहर विश्वविद्यायल में पूर्व मंत्री आज़म खान सहाब ने बनवाये उनका कर की एक फूटी कौड़ी श्रम विभाग में जमा नहीं की गई। जिससे उनकी शिकायत अब मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की गई है।

Home / Moradabad / आजम खान पर लगा करोड़ों का टैक्स ना देने का आरोप , सीएम योगी से जांच की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो