scriptआजम के बेटे की विधानसभा क्षेत्र में इतनी बड़ी चूक, एक या दो नहीं बल्कि 11 एनपीआरसी हैं तैनात | Azam Khan's son's assembly in 11 NPRC is deployed at hindi news | Patrika News
मुरादाबाद

आजम के बेटे की विधानसभा क्षेत्र में इतनी बड़ी चूक, एक या दो नहीं बल्कि 11 एनपीआरसी हैं तैनात

मामला प्रकाश में आने के बाद अधिकारी कर रहे हैं कार्रवाई की बात

मुरादाबादJul 14, 2017 / 03:45 pm

pallavi kumari

Azam Khan

Azam Khan

रामपुर. समाजवादी पार्टी के कदावर नेता मोहम्मद आजम खान साहब के बेटे अब्दुला आजम की विधानसभा स्वार टांडा में एक नहीं दो नहीं पूरे के पूरे 11 एनपीआरसी काम कर रहे हैं। इस बात का खुलासा न्याय पंचायत बैठक में हुआ।





11 एनपीआरसी की बात जब मीडिया में आई तो तब बेसिक शिक्षा अधिकारी पूरे मामले की जांच करने की बात बताकर कार्रवाई करने की बात कही है। जांच कब होगी और जांच के नतीजे कब आएंगे यह भी देखना और समझाना होगा क्योंकि जब से ये बात सामने आई है तब से लेकर अब तक कोई बड़ा एक्शन नहीं लिया गया है। ना ही कोई मीटिंग बुलाई गई जिससे ये पता चला कि ये सबके सब कैसे नियुक्त हो गए हैं।


यानी 11 के 11 एनपीआरसी एक ब्लाक में नियुक्त है। शासनादेश से अभी तमाम ट्रांसफर भी हुए हैं। या ये भी हो सकता है कि 
कोई ऐसी चूक ट्रांसफरों में हुई। जिससे 11 एनपीआरसी यहां तैनात हो गए। फिलहाल जांच जारी है कब तक जांच जारी रहेगी इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

क्या होता है NPRC

NPRC खंड शिक्षा अधिकारी होते हैं। और अगर नियमों की मानें तो एक ब्लॉक में एक या अधिक से अधिक 2 NPRC अधिकारी हो सकते हैं। लेकिन आजम खान के बेटे की विधान सभा क्षेत्र में एक ही साथ 11 NPRC अधिकारी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो