scriptआज ही कर लीजिये कैश का इंतजाम, अगले 6 दिन बंद रहेंगे बैंक | Bank will close due to festival and strike issue | Patrika News
मुरादाबाद

आज ही कर लीजिये कैश का इंतजाम, अगले 6 दिन बंद रहेंगे बैंक

महीने की शुरुआत के साथ अगले सप्ताह में 6 दिन बैंक बंद रहेंगे। जिस कारण आपको कैश की किल्लत हो सकती है।

मुरादाबादAug 31, 2018 / 11:44 am

jai prakash

मुरादाबाद: सितम्बर महीने के शुरुआत के साथ ही आपकी ज़रा सी अनदेखी आपको थोडा परेशान कर सकती है। जी हां महीने की शुरुआत के साथ अगले सप्ताह में 6 दिन बैंक बंद रहेंगे। जिस कारण आपको कैश की किल्लत हो सकती है। क्यूंकि छुट्टियों में अक्सर एटीएम भी जबाब दे जाते हैं। लेकिन अधिकारी समुचित कैश का दावा कर रहे हैं,लेकिन पिछले अनुभव उनके दावों के मुफीद नहीं फिट बैठ रहे। इसलिए बेहतर होगा आज और कल में कैश का इंतजाम अगले एक सप्ताह का कर लीजिये।

बड़ी खबरः पार्टी बनाने के बाद शिवपाल ने यहां से की रैली की शुरुआत, ये दिग्गज नेता होंगे शामिल
इतने दिन बैंक बंद

2 सितम्बर को रविवार की वजह से बंद रहेंगे जबकि 3 को जमाष्ट्मी की छुट्टी की वजह से बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 4 और 5 सितम्बर को बैंक कर्मी अपनी मांगों को लेकर काम बंद कर हड़ताल पर रहेंगे। इसलिए फिर बैंक 6 सितम्बर गुरुवार और फिर शुक्रवार 7 सितम्बर को ही खुलेंगे। जबकि 8 को दूसरा शनिवार और फिर अगले दिन 9 सितम्बर को रविवार के चलते बैंक बंद रहेंगे। लिहाजा 9 दिन में 6 दिन बैंक बंद होने से आम लोगों को कैश की किल्लत लाजिमी है। फिर पहले सप्ताह में सभी वेतन भोगियों की सैलरी भी आती है। लिहाजा उन्हें भी निकालने में दिक्कत हो रही होगी। इसके उलट अक्सर छुट्टियों में एटीएम भी जबाब दे जाते हैं।

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल और डीजल की कीमतें उच्चतम स्तर की ओर, नहीं मिल रही राहत

50 फीसदी खराब एटीएम

शहर में कहने को अलग अलग बैंकों के 100 से ज्यादा एटीएम हैं। लेकिन आम दिनों में ही पचास फीसदी भी ढंग से काम नहीं करते,फिर छुट्टी या इस तरह के टाइम पर कैश की किल्लत बढ़ जाती है। जबकि बैंक अधिकारी हर बार दावा करते हैं। लेकिन परेशानी हर बार आम आदमी कोन्ही होती है। ज्यादातर बैंकों के एटीएम महज कुछ घंटों में ही खाली हो जाते हैं।

इस IPS ने बदल दी थानों की पुरानी सूरत,अब जल्द पुलिस के व्यवहार में बदलाव का दावा

रात में बंद हो जाते हैं एटीएम

यही नहीं इन दिनों बड़ी संख्या में बैंकों के एटीएम रात में बंद कर दिए जाते हैं। जिस कारण देर रात कैश की जरूरत पड़ने पर लोगों को दिक्कत होती है। जबकि एटीएम 24 घंटे खुले रहने के आदेश हैं।

Home / Moradabad / आज ही कर लीजिये कैश का इंतजाम, अगले 6 दिन बंद रहेंगे बैंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो