पांच दिन रहेंगे बैंक बंद,कर लीजिये कैश का इंतजाम

लगातार पांच दिन बैंक बंद रहने से लोगों के सामने न सिर्फ कैश की किल्लत होगी बल्कि चेक क्लियर भी होने में परेशानी बढ़ेगी।

By: jai prakash

Published: 18 Dec 2018, 04:46 PM IST

मुरादाबाद: बैंक यूनियन के आह्वान पर सभी सरकारी बैंक कर्मचारी 26 दिसम्बर को हड़ताल पर रहेंगे। जिस कारण आम लोगों को कैश की भारी किल्लत होगी। ये इसलिए भी बढ़ जायेगी क्यूंकि 21 दिसम्बर को भी बैंक यूनियन अधिकारीयों की हड़ताल प्रस्तावित है। इन दोनों हड़तालों के साथ ही 25 दिसम्बर को क्रिसमस और शनिवार और रविवार को बैंक बंद रहेंगे। इसलिए लगातार पांच दिन बैंक बंद रहने से लोगों के सामने न सिर्फ कैश की किल्लत होगी बल्कि चेक क्लियर भी होने में परेशानी बढ़ेगी।

अचानक हाईवे पर मच गई भगदड़- देखें वीडियो

इस तारीख को हड़ताल

स्थानीय आल इंडिया बैंक एम्प्लोई यूनियन के पदाधिकारी पंकज शर्मा के मुताबिक केन्द्रीय आह्वान पर सभी बैंक 26 दिसम्बर को पूरी तरह एक दिन की हड़ताल पर रहेंगे। इस दिन बैंक सम्बन्धी को कार्य नहीं होंगे। इसके लिए अधिकारीयों को पहले ही सूचित कर दिया गया है।

एक बार फिर पुलिस की बदमाशों के साथ हो गई मुठभेड़, बदमाश गिरफ्तार, दरोगा भी जख्मी

इतने प्रभावित

चूंकि इस हड़ताल से पहले अब 21 दिसम्बर को भी हड़ताल रहेगी। इसके बाद शनिवार को और रविवार को भी बैंक बंद रहेंगे। सिर्फ 24 दिसबर को एक दिन बैंक खुलेगा और फिर 25 दिसम्बर क्रिसमस और अगले दिन 26 को हड़ताल इसलिए पांच दिन बैंक बंद रहेंगे।

राफेल सौदे पर कांग्रेस को बताया झूठ की फैक्ट्री, इस कद्दावर भाजपा नेता ने राहुल गांधी को ये कहा, देखें वीडियो

कैश की होगी किल्लत

सबसे ज्यादा दिक्कत रोजाना कैश की जरुरत और आम लोगों को होती है क्यूंकि छुट्टियों में एटीएम भी न के बराबर कैश निकलते हैं। वहीँ बैंक कर्मचारी यूनियन की ओर से भी ये हड़ताल टलने के संकेत नहीं दिए गए हैं।

 

jai prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned