scriptनाले में गिरी भैंस, देखें कैसे दमकलकर्मी ने उस बेजुबान को बचाया | Buffalo in the drain after Fireman helped in moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

नाले में गिरी भैंस, देखें कैसे दमकलकर्मी ने उस बेजुबान को बचाया

भैंस ने चीखना शुरू किया तो लोग जुट गए, फिर हुआ कुछ ऐसा

मुरादाबादJul 23, 2017 / 02:43 pm

Rajkumar

buffalo

buffalo

मुरादाबाद। शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में दोपहर उस समय अफरा तफरी मच गयी, जब खालसा मोहल्ले निवासी एक व्यक्ति की भैंस चरते वक्त नाले में जा फंसी। पहले तो लोगों ने ध्यान नहीं दिया। लेकिन जब भैंस ने चीखना शुरू किया तो लोग जुट गए। फौरन ही भैंस के मालिक विशम्भर को फोन पर सूचना दी गयी और नाले से भैंस निकालने की कवायद शुरू हुई। जिसके बाद लोगों से वो नहीं निकली।


अतत: सभी ने दमकल को सूचना दी गयी, तब उसे करीब एक घंटे की जद्दोजहद के बाद नाला तोड़कर भैंस को बाहर निकाला गया। रेलवे स्टेडियम के पास बने नाले के पास खालसा मोहल्ले निवासी विशम्भर की भैंस घास चर रही थी लेकिन अचानक वहां चरते चरते नाले में जा फंसी। पहले तो उसने निकलने का प्रयास किया लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। 

उसके बाद वो आवाज करने लगी तो वहां मौजूद लोगों ने भैंस की पीड़ा को समझा तो अपने स्तर से निकालने की कोशिश भी शुरू की। नाला पतला होने के वजह से भैंस नहीं निकल पा रही थी। इसलिए दमकल को सूचना पर स्टेशन अधिकारी उदय प्रताप अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने बिना भैंस को नुकसान पहुंचाए नाला तोड़कर बाहर निकाला।

इसके बाद भैंस मालिक ने किसी भी कार्यवाही से इनकार कर दिया। जिस पर उसे भैंस सुपुर्द कर जाने दिया गया। यहां बता दें कि नगर निगम द्वारा बरसात से पहले नाले की सफाई के साथ उसके आस पास भी सफाई की जाती है। ताकि बारिश में कोई गिर न जाए लेकिन उसकी लापरवाही इस बेजुबान पर भारी पड़ गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो