scriptWeather Today: 21 से 26 मई तक यूपी में बारिश के आसार, मुरादाबाद समेत 36 जिलों में लू का अलर्ट | Chances of rain in UP from 21 to 26 May | Patrika News
मुरादाबाद

Weather Today: 21 से 26 मई तक यूपी में बारिश के आसार, मुरादाबाद समेत 36 जिलों में लू का अलर्ट

Weather Today: यूपी में आने वाले दिनों में मौसम बदलने वाला है। 21 मई से 26 मई तक प्रदेश में पूर्वी यूपी में कहीं कहीं पर बारिश होने के आसार हैं।

मुरादाबादMay 21, 2024 / 09:51 am

Mohd Danish

Weather Today: उत्तर प्रदेश में आने वाले दिनों में मौसम एक बार फिर बदल सकता है। मौसम विभाग की मानें तो 21 मई को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं। इस दौरान दोनों हिस्सों में कहीं कहीं पर 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चल सकती है। साथ ही पश्चिमी यूपी में लू और ऊष्ण रात्रि को रेड अलर्ट जारी है। गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, एटा, मुरादाबाद और मैनपुरी समेत 36 जिलों में लू चलने का अलर्ट जारी हुआ है। इसमें से कुछ जिलों में ऊष्ण रात्रि की भी संभावना जताई गई है।
मंगलवार को मथुरा, अलीगढ़, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, जालौन, झांसी, ललितपुर और उसके आसपास के इलाकों में तेज लू चलने की संभावना है। इसके साथ ही आगरा, अलीगढ़ और उसके आसपास के इलाकों में रात में भी गर्मी होने के आसार हैं। साथ ही बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, फर्रुखाबाद, कानपुर देहात, कानपुर नगर, बागपत, मुरादाबाद, गाजियाबाद और हापुड़ जिले में लू की संभावना जताई गई है।
इसके अलावा गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, एटा, मैनपुरी, इटावा, औरैया, हमीरपुर, महोबा और उसके आसपास के इलाकों में भी लू की लहर चलने की संभावना है। फर्रुखाबाद, कानपुर देहात, कानपुर नगर और उसके आसपास के इलाकों में गर्म रात्रि होने के आसार हैं। संतरविदास नगर, गाजीपुर, कन्नौज, मेरठ, कासगंज, बदायूं, महोबा और उसके आसपास के इलाकों में भी लू चलने की संभावना है।
लखीमपुर खीरी और लखनऊ उसके आसपास के इलाकों में रात का तापमान अधिक रहने के आसार हैं। बलिया, आजमगढ़, मऊ, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, अयोध्या, अम्बेडकरनगर और उसके आसपास के इलाकों में बादल गरजने, बिजली गिरने के साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है। वहीं 22 मई से 26 मई तक पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं, जबकि पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बारिश होने की संभावना है।

Hindi News/ Moradabad / Weather Today: 21 से 26 मई तक यूपी में बारिश के आसार, मुरादाबाद समेत 36 जिलों में लू का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो